एक ‘लम्हे’ में चली गई रुप की रानी ‘चाँदनी’

संवाददाता टीकम सिंह की विशेष रिपोर्ट:-

करोडो दिलो पर राज करने वाली रुप की रानी ‘चाँदनी’ एक ‘लम्हे’ में हमसे दूर हो गयी।दिल का दौरा पडने के कारण ‘शेरनी’ करोडो लोगों को ‘जुदाई’ का ‘सदमा’ दे गयी।

हमारी ‘चंद्रमुखी‘ एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने अपने परिवार के साथ दुबई गयी थी जहाँ यह दुःख घटना घटी और ये ‘चालबाज’ मौत की ‘नाकाबन्दी‘ न कर सकी और उस्से हार गयी।

‘खुदा गवाह’ है कि इस ‘मॉम’ ने अपने ‘घर संसार’ की खातिर अपने भरे पूरे फिल्मी कैरियर की भी ‘बलिदान’ कर दिया।

इस हरदिल अज़ीज अदाकारा की अदायगी का लोहा पूरी फिल्म इंडस्ट्री और दुनिया मानती है।उनका ‘मकसद’ सदैव बेहतरीन अभिनय से लोगों का मनोरंजन करना रहा।अपने कैरियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की बाद में उन्होने हिन्दी फिल्मों मे अदायगी का ‘नया कदम’ उठाया।

जिस समय हेमामालिनी, जयाप्रदा, रेखा इत्यादि हिरोइनों का बोलबाला मायानगरी में था वहाँ इस ‘बँजारन‘ ने अपनी ‘सल्तनत’ कायम की और मायानगरी को एक बेहतरीन ‘कलाकार‘ के रूप में एक नायाब ‘नगीना’ मिला।

उन्होने एक छत्र फिल्मी दुनिया पर राज किया और एक से बढकर एक सुपरहिट फिल्मों का ‘तोहफा’ ‘बॉम्बे टाकीज’ और दर्शकों को दिया।उनको टक्कर देने की ‘मजाल‘ उस दौर की किसी अभिनेत्री ने नही की।

उनकी अदायगी स्वर्ण अक्षरो में फिल्मी पटल पर सदा के लिए दर्ज हो गयी और यह ‘जाबाँज’ अदाकारा हमेशा हमेशा के लिए दर्शकों के दिलों में अमर हो गयी।

मैं ,मेरी पूरी नोएडा व्यूज की टीम की ओर से इस पुण्यआत्मा को श्रद्धान्जली अर्पित करता हूँ और आसमान में बैठे ‘फरिश्ते‘ से प्रार्थना है कि उनके परिवार के प्रत्येक सदस्य को इस दुःख की इस घडी को सहन करने के लिए ‘हिम्मतवाला’ बनाये।

अलविदा श्रीदेवी!

Related posts

Leave a Comment