करंट लगने से गाय की मौत

ग्रेटर नोएडा।टीकम सिंह

सेक्टर बीटा १ में बिजली के खुले पडे तार से करंट लगने के कारण एक गाय की मृत्यु हो गयी।इस प्रकरण में ग्रेनो प्राधिकरण की घोर लापरवाही सामने आयी है जिस कारण लोगों मे रोष व्याप्त है।

सेक्टर के निवासी अौर सामाजिक कार्यकर्ता श्री हरेन्द्र भाटी ने बताया कि प्राधिकरण सिर्फ लूट और घोटाले करने मे मशगुल है उसे सेक्टर के विकास की कोई चिन्ता नही है फिर चाहे किसी की जान ही क्यों न चली जाये।ग्रेटर नोएड़ा के सभी सेक्टरो का हाल बदहाल है।चारो ओर गन्दगी का अम्बार लगा है,बिजली के खम्बो पर लाइट नही है,बिजली के नंगे तार खुले में पडे है इत्यादि अन्य अन्य समस्याएँ है परन्तु बार बार शिकायत करने पर भी किसी अधिकारी के सर पर जूं नही रेंगती।ऐसा लगता है कि ये विकास प्राधिकरण नही विनाश प्राधिकरण बन गया है।

सेक्टर बीटा १ के आरडब्ल्यूओ महासचिव श्री आलोक नागर ने बताया कि सेक्टर की हालत बेहद खराब है।सुरक्षा,साफ-सफाई,पार्कों की बदहाली अौर बिजली के तारों का खुले मे पडे रहना इत्यादि आम समस्या है लेकिन प्राधिकरण के कारिंदे इनको दूर करने मे कोई मदद नही करते।हमने पिछले सप्ताह ही खुले पडे नंगे तार के बारे में प्राधिकरण को शिकायत करते हुए किसी अनहोनी की आशंका जाहिर की थी परन्तु प्राधिकरण ने इस ओर कोई ध्यान नही दिया जिसकी कीमत एक निरीह,निर्दोष प्राणी को अपनी जान गवांकर चुकानी पड़ी।

सेक्टर के लोगो ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द ही प्राधिकरण ने समस्याओं को लेकर ठोस कदम नही उठाया तो फिर हम प्राधिकरण के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे।

जहाँ एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री गायों के संरक्षण की अपील जनता से कर रहे हैं वही दूसरी ओर उनका सरकारी महकमा ही गायों के भक्षण का कार्य कर रहा है।

Related posts

Leave a Comment