पर्यावरण संरक्षण दल और सत्यार्थ फाउंडेशन द्वारा पौधारोपण किया गया

ग्रेटर नोएडा : गुर्जरपुर में पर्यावरण संरक्षण दल(पसंद) अौर सत्यार्थ फाउन्डेशन के कार्यकर्ताओं ने मिलकर 120 पौधे लगाये ।ये सभी पौधे प्रो(डॉ)दीपक कुमार शर्मा व अधिकवक्ता सतीश शर्मा जी द्वारा दान दिये गये थे।
पर्यावरण संरक्षण दल (पसंद) के सचिव श्री गजेन्द्र सिंह ने बताया कि ये पौधे पूरे जिले में एक लाख पौधे लगाने के मिशन के तहत लगाये गये है।इसी क्रम में अगले सप्ताह हिंडन तट पर संस्था अपनी बाल सेना “हिंडन मित्र” के सहयोग से हिंडन तट पर पौधारोपण करेगी।

सत्यार्थ फाउन्डेशन और पर्यावरण संरक्षण दल(पसंद)के संरक्षक प्रो(डॉ)दीपक शर्मा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम ज्यादा से ज्यादा पेड लगाये ताकि धरती पर बढ रहे तापमान को नियंत्रित किया जा सके अौर पर्यावरण का संरक्षण हो सके।डॉ शर्मा ने आगे कहा कि पर्यावरण संरक्षण के अलावा प्रत्येक व्यक्ति का ये निजी कर्तव्य भी है कि वो अपने जीवन मे कम से कम एक पेड तो अवश्य लगाये क्योंकि जब वो इस दुनिया से जायेगा तो उसे अपने क्रियाक्रम के लिए एक पेड की लकडी की आवश्याकता होगी।

पौधारोपण में सत्यार्थ फाउन्डेशन के अध्यक्ष श्री गौरव सत्यार्थी,टीकम सिंह(पसंद),श्रीमति आरती देवी,एन के शर्मा,राहुल अौर सम्पूर्ण पर्यावरण संरक्ष दल(पसंद) की टीम उपस्थित रही।

Related posts

Leave a Comment