पसंद सस्था का पर्यावरण जनजागरुकता अभियान पहुँचा महाराष्ट्र

कपिल कुमार।अमरावती,महाराष्ट्र
पर्यावरण संरक्षण दल -“पसंद” संस्था ने देश भर में पर्यावरण कार्यकर्ता तैयार करने के उददेश्य के अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महाराष्ट्र का रुख किया।

महाराष्ट्र के अमरावती शहर के जाने माने पर्यावरण कार्यकर्ता और महाराष्ट्र में प्लास्टिक बन्दी के कर्णधार श्री नंदकिशोर गाँधी ने कुछ समय पूर्व पसंद संस्था से सम्पर्क कर सदस्यता ग्रहण करने की इच्छा जतायी थी।इसी क्रम में टीकम सिंह(संस्थापक-पसंद) ने अमरावती पहुँचकर श्री गाँधी को सदस्यता ग्रहण करायी।

इसके अलावा अमरावती के ही एक अौर पर्यावरणविद व स्वदेशी के प्रचारक श्री किशोर शिवदास देशमुख ने भी संस्था की सदस्यता ग्रहण की।इसके साथ ही संस्था के कार्यो और उददेश्यों को महाराष्ट्र प्रान्त में बढाने की कमान भी श्री गाँधी और श्री देशमुख को सौंपी गई।

संस्था के संस्थापक टीकम सिंह ने कहा कि नंदकिशोर भाई व किशोर भाई जैसे संजीदा व पर्यावरण के प्रति समर्पित साथियों के संस्था में जुडने से पर्यावरण संरक्षण के कार्यो को आगे बढाने में मजबूती मिलेगी।

संस्था के नये सदस्य श्री किशोर देशमुख ने कहा कि पसंद संस्था वास्तव में पर्यावरणपूरक व स्वास्थ्यपूरक कार्य कर रही है और इस कार्य को महाराष्ट्र में मजबूती से बढाने का हमारा दृढ मानस है।

“स्वास्थ्य व पर्यावरणपूरक पैर से चलने वाली आटा चक्की की भी प्रर्दशन अमरावती के लोगों के समक्ष किया गया जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया।”

इसके साथ ही पसंद संस्था ने गुलमोहर आशियाड कॉल्नी, शेगांव,रोड अमरावती,महाराष्ट्र में अपने नये कार्यालय का भी लोकार्पण किया।मौके पर लाहोटी नंदकिशोर गाँधी,किशोर देशमुख, डी लसनापुरे,पी आर पाटील, प्रकाश लडढा,विजया लडढा इत्यादि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment