पुष्पोत्सव २०१८ की तैयारियों पर बैठक हुई

टीकम सिंह:-ग्रेटर नोएडा के सम्राट मिहिर भोज पार्क में ९ मार्च से ११ मार्च २०१८ के बीच होने वाले पुष्पोत्सव की तैयारियों की बैठक उद्यान विभाग के वरिष्ठ प्रबन्धक श्री आनन्द मोहन सिंह ने की जिसमें पुष्पोत्सव के प्रबन्धन,साज सज्जा,सुरक्षा,पार्किंग,अलग-अलग जगह से आने वाली प्रविष्टियों,उनकी जाँच के लिए निर्णायक मण्डल इत्यादि पर चर्चा हुई।

इस बार के पुष्पोत्सव की थीम मैरीगोल्ड रखी गई है।९ मार्च से ११ मार्च २०१८ के बीच होने वाले इस पुष्पोत्सव में आम लोगों के लिए प्रवेश निःशुल्क रखा है और वाहन की पार्किंग भी निःशुल्क है।

विभिन्न कम्पनियां,सोसाईटियां और नर्सरी पार्क में फूल-पोधों की प्रर्दशनी लगायेंगे।सबसे अच्छी प्रदर्शनियों को ११ मार्च को पुरस्कृत किया जायेगा।

लोग प्रदर्शनी से पौधे,बीज,खाद व गमले इत्यादि खरीद सकते है।कार्यक्रम का शुभारम्भ निर्णायक मण्डल द्वारा प्रतिभागियों के फूलो,गमलो व सजावट इत्यादि के परीक्षण से होगा।इसके बाद शाम ४:०० बजे मुख्य अतिथि के उदभोदन के साथ पुष्पोत्सव का विधिवत उद्घाटन होगा।

पुष्पोत्सव में राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रम,जादूगर सम्राट का प्रोग्राम,कवि सम्मेलन,नुक्कड इत्यादि भी आकर्षण का केन्द्र होंगे।

 

Related posts

Leave a Comment