बिलासपुर मे कूड़े की समस्या को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने दिया ज्ञापन

बिलासपुर– मंगलवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने संजय भैया तुगलपुर के नेतृत्व में बिलासपुर कस्बे के अंतर्गत बिलासपुर में सड़क के दोनों ओर डाले जा रहे कूड़ा व कचरे के निस्तारण की मांग को लेकर अधिशासी अधिकारी के नाम संबोधित ज्ञापन नगर पंचायत चैयरमेन शाबिर कुरैशी को सौपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि बिलासपुर कस्बे में कूड़े व कचरे की समस्या बहुत बड़े स्तर पर बनी हुई है।जिसको लेकर कस्बे के लोग काफी परेशान है। उन्होंने बताया कि नगर-पंचायत बिलासपुर के सफाई -कर्मचारियों द्वारा सड़क के दोनों तरह कूड़े व कचरे को डाल देते है जिससे बदबू व गन्दगी के अंबार लगे हुए है।संजय भैया तुगलपुर ने बताया कि केंद्र सरकार की “स्वच्छ भारत अभियान” को नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी विफल कर रहे है।जिससे बिलासपुर कस्बे के लोगो का जीवन नरकीय हो चुका है। जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर ने बताया कि गर्मी के मौसम में गंदगी के कारण संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना हुआ है।जिसके कस्बे के लोग सहमे हुए है तथा कूड़े के कारण रोड से निकलने वाले लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।इसलिए आज संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा कूड़े के निस्तारण के लिए ज्ञापन सौपकर मांग की गई कि जल्द ही कूड़े के निस्तारण के लिए डम्पिंग ग्राउंड की व्यवस्था की जाए ,जिससे कूड़े की समस्या से कस्बे के लोगो को निजात मिल सके।अन्यथा संगठन धरने-प्रदर्शन को बाध्य होगा।
जिस पर चैयरमेन साबिर कुरैशी ने कहा कि बहुत जल्द कूड़े की समस्या का समाधान करके कस्बे के लोगो को कूड़े से निजात दिलाई जाएगी।
इस दौरान जिला सरंक्षक संजय भैया तुगलपुर, जतन भाटी, बृजेश भाटी, मा. दिनेश नागर,प्रेम प्रधान, एडवोकेट रवि चेची, अरुण नागर,प्रमोद भाटी ईशेपुर व आजाद अधाना आदि उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment