शहरी गांवों में नागरिक समस्याओं को दूर करने के लिए अभियान शुरू करने के लिए नोएडा प्राधिकरण।

नोएडा |शालू शर्मा

नोएडा प्राधिकरण निवासियों की नागरिक समस्याओं को दूर करने के लिए शहरी गांवों में डोर-टू-डोर ड्राइव शुरू करेगा। ग्रामीणों द्वारा शहरी क्षेत्रों के समान नागरिक सुविधाओं की मांग के बाद यह कदम उठाया गया है। पहल – “नोएडा आपके द्वार” 3 अगस्त से शुरू होगी।
नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने कहा कि “हम नागरिक समस्याओं को समझने और उनका समाधान करने के लिए मंगलवार और गुरुवार को दो गांवों का निरीक्षण करेंगे। हमारी टीम में बागवानी, पानी, सीवर, इंजीनियरिंग, परियोजना और अन्य विंग के कर्मचारी शामिल हैं, जो ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाएंगे ताकि हम मुद्दों का तुरंत समाधान कर सकें।
प्राधिकरण 20,000 हेक्टेयर में फैले 81 गांवों का दौरा करेगा और मुद्दों का समाधान करेगा। “प्राधिकरण के पास यह सुनिश्चित करने का एक दृष्टिकोण है कि शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में बेहतर नागरिक सुविधाएं हों। हम इसके लिए सभी विभागों को एक छतरी के नीचे लाए हैं, ”त्यागी ने कहा।
गांव सीवर जाम, नालियां, टूटी सड़कें, गंदा परिवेश, टूटे फुटपाथ, खाली पड़े पार्क और भूमि अतिक्रमण से संबंधित मुद्दों जैसे मुद्दों से जूझ रहे हैं। “यदि सभी विभाग एक नागरिक मुद्दे को हल करने के लिए एक साथ काम नहीं कर रहे हैं, तो इसे हल करने में अधिक समय लगता है क्योंकि अधिकारी एक-दूसरे पर बोझ डालते रहते हैं। अधिकारियों द्वारा शिकायतों पर ध्यान नहीं दिए जाने के कारण कई समस्याएं अनसुलझी हैं। हमें उम्मीद है कि पहल से हमें मदद मिलेगी और हमें राहत मिलेगी, ”नगली वाजिदपुर गाँव की निवासी दीपा चौहान ने कहा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Related posts

Leave a Comment