Breaking News
Home / ग्रेटर नॉएडा स्पेशल / वादाखिलाफी के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने सीईओ को ज्ञापन शोप कर व्यक्त किया रोष

वादाखिलाफी के विरोध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने सीईओ को ज्ञापन शोप कर व्यक्त किया रोष

Share News

(Edited By : Mansi)

गौतमबुद्ध नगर : करप्शन फ्री इंडिया संगठन के पदाधिकारियों के द्वारा ग्रेटर नोएडा के विभिन्न मुद्दों एवं मांगों को लेकर संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय के द्वारा 16 जनवरी 2019 को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के गेट के बाहर भूख हड़ताल की गई थी। जो भूख हड़ताल 19 जनवरी 2019 को ऐसीऔ कृष्ण कुमार गुप्त के लिखित आश्वासन के बाद समाप्त हुई। इस प्रकरण में समय के अनुसार कार्यवाही नहीं करने पर संगठन ने वादाखिलाफी के विरोध में शिव नरेंद्र भूषण को पत्र सौंपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि भूख हड़ताल के बाद एसीओ कृष्ण कुमार गुप्त के द्वारा दिए गए लिखित आश्वासन पर अभी तक कई मुद्दों पर कार्य नहीं हो पाया है। प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा वादाखिलाफी करने के विरोध में सीईओ नरेंद्र भूषण को ज्ञापन सौंप कर कार्यवाही की मांग की है। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि लगभग 8 माह पहले ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के गेट के बाहर विभिन्न मुद्दों को लेकर भूख हड़ताल की थी जिसमें संगठन की मांग थी कि ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के द्वारा बनाई गई लोटस वेलफेयर सोसाइटी के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर दोषी ठेकेदारों एवं अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ग्रेटर नोएडा की सभी प्रमुख सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए। ग्रेटर नोएडा के विभिन्न सेक्टरों में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले सभी गांवों के तालाबों एवं खेल के मैदानों का सौंदर्यीकरण कराया जाए। प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव में आवारा पशुओं से परेशान किसानों की समस्याओं का समाधान कराया जाए। इन सभी मुद्दों को लेकर भूख हड़ताल की गई थी लेकिन लोटस वेलफेयर सोसाइटी के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार की जांच कुछ हद तक आगे बढ़ी है लेकिन अधिकारी अपने कर्मचारियों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि प्राधिकरण के इस लापरवाह रवैया एवं दोहरे चरित्र को देखकर सामाजिक कार्यकर्ता एवं क्षेत्र के लोगों में भारी रोष है। लोटस वेलफेयर सोसाइटी के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार में सम्मिलित अधिकारी व कर्मचारियों को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की।
इस दौरान ठाकुर उमेश सिंह अनिल कुमार झा श्री राम दुबे सुनील दुबे अभिषेक मिश्रा जश बॉबी गुर्जर आदि लोग उपस्थित रहे।

Check Also

जीरो के बाद अब इस फिल्म में नजर आएंगे शाहरुख खान, शुरू की शूटिंग।

Share News ग्रेटर नॉएडा (मानसी ) बॉलीवुड डायरेक्टर अयान मुखर्जी का प्रोजेक्ट ब्रह्मास्त्र शुरू से …

Leave a Reply