Breaking News
Home / जन-समस्या / नोयडा की 7X वेलफेयर टीम ने नो हेलमेट नो इंट्री अभियान चलाया।

नोयडा की 7X वेलफेयर टीम ने नो हेलमेट नो इंट्री अभियान चलाया।

Share News

नॉएडा(कपिल कुमार) : अब जब की एनसीआरबी की वार्षिक रिपोर्ट आ चुकी है जिससे हर वर्ष होने वाली दुर्घटना और मौत के बारे में जिक्र किया गया है, उत्तर प्रदेश में मौतों का आकड़ा ऊचाई की पराकास्ट पर है, बिना हेलमेट लोगो का सड़क पर गाड़ियों को दौड़ाना, उल्टा चलना, यातायात की नियमो का पालन न करना, ज्यादा सवारियों को बाइक पे बैठाना ऐसे तमाम कारण की वजह से हर दिन हर घंटे कितनो की जान चली जा रही है, इधर सरकार द्वारा पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने के लिए हेलमेट होना जरूरी होता था, पर धीरे धीरे ये नियम केवल कागज के पन्नो पर रह गए है, और बिना हेलमेट के भी लोग पेट्रोल ले जाते है।

टीम के सदस्य लोगो को जागरूक करते हुए।

इन सबको दोबारा जीवंत करने के उद्देश्य से नोयडा की 7X वेलफेयर टीम ने नो हेलमेट नो इंट्री या कहे नो हेलमेट नो राइड का अभियान चला रखा है जिसके माध्यम से हर रविवार और शनिवार को टीम द्वारा नोयडा की विभिन्न सोसाइटी में जाकर वह के AOA/RWA या जागरूक लोगो के माध्यम से सुपरवाइजर और सुरक्षा कर्मियों को इस मुहिम के बारे में समझाया जाता है जिससे लोगो को समझाने की कोशिश होती है की हर बाइक या स्कूटर से आने या जाने वालों को हेलमेट लगाने के लिए बोलते है, जिससे वो सड़को पे सुरक्षित रहे।

ट्रैफिक पुलिस के मदद और ट्विटर / फेसबुक पेज के जरिये लोगो को इससे अवगत किया जा रहा है, जिससे सरकार केवल पेट्रोल पंप ही नही बल्कि आफिस, पार्किंग, मेट्रो स्टेशन, हॉस्पिटल, बाजर,आदि हर जगहों पे लोगो को हेलमेट लगा कर चलने के बारे में बताया जा सके और सभी लोग इसका पालन करे।

7X वेलफेयर टीम कहना कि अगर प्रशासन साथ दे तो इस मुहीम के माध्यम से ज्यादा लोगो को जागरूक किया जा सकता है।
अभी तक टीम ने 7X के विभिन बाजारों के साथ साथ बहुत सी सोसाइटी में इस मुहिम को चलाया है जैसे कि अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 1&2, अस्सोटेक विंडसर कोर्ट, अंतरिक्ष फ़ॉरेस्ट और गृह प्रवेश में चलाया है।
वहा के लोगो के साथ सुरक्षा कर्मियों, सुपरवाइजर को इसके बारे में बता कर जानकारी दी जाती है। एक ही उद्देश्य बिना हेलमेट कोई भी घर से न निकले व यातायात के नियमो का पालन करते हुए सड़क पे सुरक्षित रहे।

Check Also

भारत आएंगे अमेरिकी विदेश मंत्री, 2+2 वार्ता में चीन पर बनेगा प्लान।

Share News दिल्ली : पूर्वी लद्दाख में चीन के आक्रामक रवैये के लिए जवाबी रणनीति …

Leave a Reply