Breaking News
Home / जन-समस्या / प्राइवेट स्कूलों की मनमानी एवं शोषण के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी एवं शोषण के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

Share News

बुलंदशहर(कपिल कुमार)। बुलंदशहर जिला मुख्यालय पर प्राइवेट स्कूलों की मनमानी एवं तानाशाही के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिला कार्यकारी अध्यक्ष आदेश पहलवान के नेतृत्व में प्रदर्शन कर जिलाधिकारी महोदय को संबोधित पत्र एसडीएम संजय कुमार को सौंपा।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश एवं प्रदेश के अधिकतर लोगों की नौकरियां एवं निजी व्यवसाय बंद हो गए हैं

जिस कारण वर्तमान समय में लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं वही बुलंदशहर में स्थित अधिकतर प्राइवेट स्कूलों के द्वारा बच्चों के अभिभावकों पर फीस जमा कराने का दबाव बना रहे हैं। बच्चों के नाम काटने की धमकी दे रहे हैं एवं ऑनलाइन परीक्षा से बाहर कर बच्चों एवं अभिभावकों का शोषण कर रहे हैं चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि जबकि राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग उत्तर प्रदेश के द्वारा भी कहा गया है कि इन स्कूलों के ऊपर जिला प्रशासन के द्वारा कमेटी गठित कर सही फीस जमा करने का निर्णय किया जाए। महोदय इस कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है करप्शन फ्री इंडिया संगठन के द्वारा यह सुझाव है कि प्राइवेट विद्यालय मालिकों पर सिर्फ और सिर्फ अध्यापकों का खर्च है बाकी खर्च ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अभिभावक उठा रहे हैं जैसे मोबाइल लैपटॉप इंटरनेट आदि पर अभिभावक खर्च कर रहे हैं संगठन के द्वारा आपसे निवेदन है कि कमेटी गठित कर यह निर्णय किया जाए कि अभिभावकों से सिर्फ पूर्णता फीस ना लेकर सिर्फ और सिर्फ अध्यापकों खर्च हेतु फीस जमा कराई जाए। इस निर्णय पर अभिभावक भी फीस जमा करने को तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही इन स्कूलों पर जिला प्रशासन के द्वारा लगाम नहीं लगाई गई तो करप्शन फ्री इंडिया संगठन जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगा।
इस दौरान प्रेमराज भाटी आदेश पहलवान देवेंद्र यादव अधिवक्ता उदय वीर सिंह सोनू कौशिक अधिवक्ता सलमान हैदर जाकिर खान अधिवक्ता सुधीर यादव मोहम्मद जावेद बॉबी गुर्जर जेड ए खान शरद कौशिक संजय सैनी आदि लोग उपस्थित रहे।

Check Also

भारत आएंगे अमेरिकी विदेश मंत्री, 2+2 वार्ता में चीन पर बनेगा प्लान।

Share News दिल्ली : पूर्वी लद्दाख में चीन के आक्रामक रवैये के लिए जवाबी रणनीति …

Leave a Reply