Breaking News
Home / चका-चक ख़बरें / हेलमेट मैन नवरात्र में बेटियों की सुरक्षा के लिए दे रहे हैं हेलमेट साथ में 5 लाख की दुर्घटना बीमा।

हेलमेट मैन नवरात्र में बेटियों की सुरक्षा के लिए दे रहे हैं हेलमेट साथ में 5 लाख की दुर्घटना बीमा।

Share News

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश गाजीपुर जिले में जिन महिला का चालान हुआ है उन्हें चालान की रसीद दिखाने पर हेलमेट के साथ 5 लाख की दुर्घटना बीमा दे रहे हैं हेलमेट मैन.
सड़क दुर्घटना मुक्त गाजीपुर बने उसके लिए महिलाओं को जागरूक करने के लिए पूरे नवरात्र 25 अक्टूबर तक अलग-अलग क्षेत्र में घूम कर सड़कों पर हेलमेट निशुल्क देकर जागरूकता का संदेश दे रहे हैं. हेलमेट मैन ने लोगों से अपील किया जिस तरह हमारा समाज पुण्य पाने के लिए नवरात्र में पड़ोस की कन्या को घर बुलाकर खाना खिलाते हैं पाव पूजते हैं देवी मानकर. लेकिन हम उन कन्या को शिक्षा नहीं दे पाते हैं जो आज भी हमारे समाज में 40% महिला अशिक्षित रह जाती है. इसलिए सभी लोग अपने घर से दिवाली दशहरे पर सफाई करते समय घर की पुरानी पुस्तक घर में ना रख कर किसी जरूरतमंद तक पहुंचाने का प्रयास करें ताकि हमारा देश 100% साक्षर बन सके. गाजीपुर जिले में लंका बस स्टैंड के पास पराक्रम सिंह अमित सिंह राणा लोगों से पुस्तक इकट्ठा करने का कार्य कर रहे हैं जो जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क दी जाएगी छठी क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक की सभी बच्चों को निशुल्क पुस्तक भी मिलेगी.

हेलमेट मैन पिछले 7 साल से भारत के अलग-अलग राज्यों में लोगों से पुरानी पुस्तक लेकर हेलमेट देने का कार्य करते हैं. जो अब तक 42000 हेलमेट बांटकर 6 लाख गरीब बच्चों को निशुल्क पुस्तकें दे चुके हैं. भारत को 100% साक्षर करने के साथ सड़क दुर्घटना मुक्त बना रहे हैं.
जिनके कार्य की सराहना भारत के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी कर चुके हैं.

Check Also

मोबाइल कंपनी ओप्पो के वेयरहाउस में लगी भीषण आग

Share News ग्रेटर नोएडा: ईकोटेक वन कोतवाली क्षेत्र में स्थित ओप्पो मोबाइल कंपनी के वेयरहाउस …

Leave a Reply