Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / पश्चिम बंगाल में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद गोरखा समस्या का होगा हल :अमित शाह

पश्चिम बंगाल में बीजेपी के सत्ता में आने के बाद गोरखा समस्या का होगा हल :अमित शाह


पश्चिम बंगाल | श्रुति नेगी :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को आश्वासन दिया कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनते ही हिल्स में “गोरखा समस्या” लंबे समय से चली आ रही है और इसका राजनीतिक हल निकाला जाएगा। शाह ने यहां एक जनसभा के दौरान कहा कि देश का संविधान “विशाल” है और इसमें सभी समस्याओं को हल करने के प्रावधान हैं।

गोरखा लंबे समय से एक अलग राज्य की मांग कर रहे थे, और समुदाय द्वारा वर्षों से कई आंदोलन शुरू किए गए हैं, जो 2017 में नवीनतम हैं। यह मानते हुए कि गोरखा भारत का गौरव हैं, शाह ने कहा कि कोई भी उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है। “अब एनआरसी को लागू करने की कोई योजना नहीं है। यहां तक ​​कि अगर अभ्यास किया जाता है, तो गोरखाओं को इसके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, ”उन्होंने कहा।

शाह ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दार्जिलिंग में विकास कार्यों पर “पूर्ण विराम लगा दिया है”, जो एक ऐसी जगह है जहाँ सत्तारूढ़ टीएमसी नेता अवकाश पर आते हैं। “मैं वादा करता हूं कि गोरखा समस्या का एक स्थायी राजनीतिक समाधान भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा किया जाएगा – एक केंद्र में और दूसरा बंगाल में। आपको अब आंदोलन का सहारा नहीं लेना पड़ेगा, ”उन्होंने कहा।

Check Also

दो मुख्य दावेदार ईरान के राष्ट्रपति चुनाव के लिए खड़े हुए।

ईरान : ईरान के राष्ट्रपति बनने के मुख्य दावेदारों में से दो, कट्टरपंथी न्यायपालिका प्रमुख …

Leave a Reply

%d bloggers like this: