Breaking News
Home / खबर प्राधिकरण की / ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों की सांठगांठ के कारण सेक्टर की ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा : चौधरी प्रवीण भारतीय

ग्रेनो प्राधिकरण के अधिकारियों की सांठगांठ के कारण सेक्टर की ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा : चौधरी प्रवीण भारतीय

ग्रेटर नोएडा (कपिल कुमार) : ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा 2 स्थित एस्टर पब्लिक स्कूल के द्वारा ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जा कर रखा है अवैध कब्जे को हटवाने की मांग को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ता संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर के नेतृत्व में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक दीपचंद से मिलकर कार्यवाही की मांग की।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि डेल्टा 2 में स्थित एस्टर पब्लिक स्कूल ने ग्रीन बेल्ट पर्स दो दशक से अवैध कब्जा कर रखा है। स्कूल ने सन 2000 में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर की ग्रीन बेल्ट की देखभाल के लिए एग्रीमेंट किया था लेकिन एग्रीमेंट में यह शर्त थी कि आप ग्रीन बेल्ट की देखभाल व साज सज्जा करके रखेंगे। उन्होंने बताया कि साथ ही साथ यह भी कहा गया था कि ग्रीन बेल्ट को सेक्टर के लोगों के लिए खुला रखा जाएगा जिसमें सेक्टर के लोग घूम सके योग कर सके। लेकिन स्कूल के मालिक ने ग्रीन बेल्ट की चारदीवारी कर इस प्रांगण में क्रिकेट एकेडमी चलाकर व्यवसायीकरण किया जा रहा है। इस ग्रीन बेल्ट के ऊपर हाई टेंशन लाइन जा रही जिस कारण बच्चों की जान के लिए कभी भी खतरा हो सकता है।
संगठन के प्रदेश संरक्षक संजय भैया ने बताया कि इस संबंध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले 2019 से अब तक कई बार आप को संबोधित पत्र दिए गए हैं। लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई है इस संबंध में कार्यवाही नहीं होने से यह प्रतीत हो रहा है कि कहीं प्राधिकरण के अधिकारी एवं कर्मचारियों की सांठगांठ के कारण ही तो ग्रीन बेल्ट की जमीन पर व्यवसायीकरण का कार्य चल रहा है इसकी जांच की जाए। इसमें लिप्त अधिकारियों की भी जांच की जाए।इस प्रकरण में अगर जल्द कार्यवाही नहीं हुई तो संगठन आंदोलन करेगा।

इस दौरान संजय भैया आलोक नागर चौधरी प्रेम प्रधान राकेश नागर नीरज भाटी रिंकू बैंसला कुलबीर भाटी नफीस अहमद विपिन बैसला आदि लोग मौजूद रहे।

Check Also

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित विधिक साक्षरता शिविर।

ग्रेटर नॉएडा (अशोक तोंगड़) : उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा महिला पखवारा के …

Leave a Reply

%d bloggers like this: