Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / भूख को नियंत्रित करता है प्रोटीन शेक।

भूख को नियंत्रित करता है प्रोटीन शेक।

दिन भर की भूख को नियंत्रित करने के लिए एक बार डायटिंग करना बहुत आसान है। एक लोकप्रिय तरीका है कि कई लोग अपनी भूख को दबा रहे हैं प्रतिस्थापन भोजन के रूप में प्रोटीन शेक है। यहां तक ​​कि कई बॉडी बिल्डरों को प्रोटीन शेक मिल रहे हैं, जो उन सभी प्रोटीनों को प्राप्त करने में सहायक होते हैं जिनकी उन्हें प्रत्येक दिन आवश्यकता होती है।

कई प्रकार के और प्रोटीन शेक्स के ब्रांड हैं जैसे ला बंबा आहार में हर्बालाइफ उत्पादों का उपयोग किया जाता है। प्रोटीन शेक आपको खाने के लिए सक्षम बनाता है – या पीना – प्रत्येक दिन दो प्रतिस्थापन भोजन जो पोषण और प्रोटीन से भरपूर होते हैं। आप जितना अधिक प्रोटीन लेंगे, आपके शरीर में उतनी ही अधिक चर्बी जलेगी।

प्रोटीन कैसे काम करता है

अपने भोजन में अधिक प्रोटीन जोड़ना या प्रोटीन की आपूर्ति करने के लिए प्रोटीन शेक का उपयोग करना आपके शरीर को मांसपेशियों के निर्माण के दौरान फैट को जलाने में सक्षम बनाता है। यह आपके शरीर की दुबली मांसपेशियों को भी सुरक्षित रखता है। प्रोटीन शरीर को न्यूक्लिक एसिड, सेलुलर संदेशवाहक, हार्मोन, एंजाइम और प्रतिरक्षा प्रणाली घटकों का उत्पादन करने में भी मदद करता है।

मांस के रूप में प्रोटीन खाने से आपके पाचन तंत्र पर मुश्किल हो सकती है। प्रोटीन शेक तरल रूप में आते हैं इसलिए वे पचाने में आसान होते हैं। मांसपेशियों तक पहुंचने के लिए केवल प्रोटीन से लगभग 30 मिनट लगते हैं, जहां ठोस खाद्य प्रोटीन एक घंटे या उससे अधिक समय तक ले सकते हैं।

लोग अपनी मांसपेशियों को ठीक करने और मजबूत करने के लिए एक कसरत के तुरंत बाद एक प्रोटीन शेक पीएंगे। नाश्ते में प्रोटीन से भरपूर खाद्य पदार्थ खाने से आपका मेटाबॉलिज्म बढ़ता है। फिर, पूरे दिन प्रोटीन या प्रोटीन शेक को अपने आहार में शामिल करें ताकि आपका शरीर कैलोरी बर्न करता रहे।

डाइटिंग के लिए प्रोटीन शेक पीना

डायटिंग में प्रोटीन शेक आमतौर पर प्रत्येक दिन भोजन को बदलने के लिए होता है। उदाहरण के लिए, ला बंबा हर्बालाइफ तीन-दिवसीय आहार के साथ, आप एक शेक पीते हैं, प्रोटीन पाउडर लेते हैं, हर्बल चाय और एक पेय मिश्रण लेते हैं, और हर्बल एलो ड्रिंक तीन दिनों के लिए ध्यान केंद्रित करते हैं।

हर्बलाइफ शापवर्क डाइट के साथ, हालांकि, आप प्रोटीन शेक भरना, स्वस्थ स्नैक्स खाना और वजन कम करने या लंबे समय तक अपना वजन बनाए रखने के लिए हर्बल सप्लीमेंट पीना पसंद करेंगे। इन जैसे आहार को अक्सर आपकी आहार आवश्यकताओं और आपके शरीर की प्रोटीन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया जाता है।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस प्रकार का आहार चुनते हैं, प्रोटीन एक प्रमुख घटक होना चाहिए क्योंकि यह कैलोरी जलाने में इतना महत्वपूर्ण है, और यह आपको “पूर्ण” महसूस करने में मदद करता है। प्रोटीन शेक का उपयोग यह सुनिश्चित करने के लिए करें कि आपके शरीर को प्रोटीन की आवश्यकता है और उन अवांछित पाउंड को दूर से देखें।

Check Also

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित विधिक साक्षरता शिविर।

ग्रेटर नॉएडा (अशोक तोंगड़) : उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा महिला पखवारा के …

Leave a Reply

%d bloggers like this: