Breaking News
Home / अभी-अभी / कोठारी बंधुओं के नाम पर रखा जायेगा अयोध्या में रोड का नाम।

कोठारी बंधुओं के नाम पर रखा जायेगा अयोध्या में रोड का नाम।

अयोध्या | शालू शर्मा :


उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने घोषणा में कहा कि वह 30 अक्टूबर, 1990 को अयोध्या में पुलिस गोलीबारी में मारे गए कोठारी बंधुओं की याद में अयोध्या में एक सड़क का निर्माण करेंगे। कई बार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP ) के नेताओं ने राज्य के मतदाताओं को कोठारी भाइयों के बलिदान को याद करने के लिए कहा, जिन्होंने अयोध्या में पवित्र स्थल के लिए आंदोलन करते हुए अपनी जान गंवा दी थी। भाजपा के राजनीतिक नेताओं ने कोठारी भाइयों के परिवार से भी संपर्क किया, जिसके बाद ‘कारसेवकों के राम और शरद कोठारी की बहन पूर्णिमा कोठारी ने राज्य में एक कार्यक्रम में भाग लिया।
कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए और अपने भाई की कुर्बानियों को याद करते हुए, पूर्णिमा कोठारी मंच पर आंसू बहाती रहीं। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी। इससे पहले, विधानसभा चुनावों से पहले राम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन को पश्चिम बंगाल से जोड़ते हुए, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नागरिकों से कोठारी भाइयों के बलिदान को याद करने का आग्रह किया था।
सीएम योगी ने कहा कि “अयोध्या के राम मंदिर आंदोलन के लिए कोठारी भाइयों ने अपना बलिदान दिया। उनके बलिदान का एक ‘स्मारक’ आज भी अयोध्या में है। राम मंदिर बनाने का उनका सपना पीएम नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। ”

Check Also

सेक्टर अल्फा 2 में चुनाव न करने को लेकर लिखा गया पत्र।

ग्रेटर नोएडा | शालू शर्मा : सेक्टर अल्फा 2 में RWA चुनाव को लेकर दो …

Leave a Reply

%d bloggers like this: