Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / अब कोरोना जांच कराने के लिए डॉक्टरी पर्ची की जरूरत नहीं…

अब कोरोना जांच कराने के लिए डॉक्टरी पर्ची की जरूरत नहीं…

कोरोना वायरस का डर इन दिनों हर किसी के मन में है. अनलॉक की शुरुआत के बाद हर किसी को लगने लगा है कि एक न एक दिन कोरोना वायरस उन्हें पर अपना शिकार बना सकता है. ऐसे में टेस्ट कराना ही अपने आपको संतुष्ट कर सकता है. डॉक्टरी पर्ची के बिना जांच संभव नहीं था इसी लिए लोग कोरोना जांच कराने से कतराते रहे हैं. लेकिन अब आपको इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आप बिना डॉक्टरी पर्ची के भी कोरोना जांच करा सकते हैं.

हाल ही में इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने सभी राज्यों को पत्र लिख कर निर्देश दिया है कि कोरोना जांच के लिए डॉक्टरी पर्ची की अनिवार्यता को तत्काल समाप्त किया जाए. राज्यों से कहा गया है कि बेवजह डॉक्टर से अनुमति लेने के चक्कर में सरकारी अस्पतालों में दबाव ज्यादा है. इस नियम की वजह से आम लोगों को कोरोना टेस्ट कराने में खासी देरी हो रही है.

आईसीएमआर ने आगे लिखा है कि राज्यों में सभी टेस्ट लैब्स को बिना डॉक्टरी पर्ची के भी जांच करने की अनुमति दी जानी चाहिए. साथ ही सिर्फ सरकारी डॉक्टर से ही जांच की पर्ची लेने की अनिवार्यता को खत्म करते हुए सभी निजी अस्पतालों के डॉक्टरों को भी जांच की अनुमति देने का अधिकार मिलना चाहिए.

Check Also

करवाचौथ मनाना है, ट्रैफिक नियम को अपनाना है

नोएडा( कपिल कुमार)जहा एक तरफ भारतवर्ष में दुर्घटना रुकती नही, वही दूसरी तरफ लोग यातायात …

Leave a Reply

%d bloggers like this: