अमरपुर में बन रहे कूड़ा घर के विरोध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक महोदय को पत्र सौंपकर की कार्यवाही की मांग।

ग्रेटर नोएडा: अमरपुर गांव में कूड़ा घर बनाने के विरोध में ग्रामीणों एवं करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक महोदय को संबोधित पत्र ओएसडी शिव प्रताप शुक्ला को सौप कर जांच की मांग की ।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले गांव अमरपुर में प्राधिकरण की जमीन पर नगर पंचायत दनकौर के द्वारा कूड़ा घर बनाया जा रहा है जिसके विरोध में अमरपुर राजपूत एवं क्षेत्र के अन्य ग्रामीणों ने विरोध कर कूड़ा स्थल पर पिछले कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर विरोध कर रहे हैं कूड़ा घर के विरोध में आज ग्रामीण एवं करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक नरेंद्र भूषण को संबोधित पत्र सौंपकर मांग की है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर कूड़ा घर नहीं बनाया जाए। चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि नगर पंचायत दनकौर अपने क्षेत्र की जमीन में कूड़ा घर बनाए।

ग्राम प्रधान रविंद्र नागर ने कहा कि गांव में कूड़ा घर बनने से गांव एवं आस पड़ोस के गांव की प्रदूषण के कारण हालत खराब हो जाएगी कूड़ा घर बनने के बाद यहां से लोगों का निकलना भी दुश्वार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि जिस भूमि पर पूरा घर बनाया जा रहा है उस से मात्र 300 मीटर पर अमरपुर एवं 400 मीटर पर राजपुर गांव हैं वही गांव के दो श्मशान घाट हैं जिस कारण आने वाले समय में इस कूड़ा घर से ग्रामीणों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा इसलिए ग्रामीणोंका कहना है कि नगर पंचायत दनकौर अपनी भूमि में इस कूड़ा घर को बनवाए।

इस दौरान चौधरी प्रवीण भारतीय रविंद्र प्रधान लीले सिंह नागर मनीष कसाना चेतन नागर शरदा प्रधान ओमवीर बीडीसी सतवीर नागर आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment