नोएडा। एक्सप्रेस-वे कोतवाली क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के किनारे महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर का शव मिला है। शनिवार को हुई घटना की रिपोर्ट मृतक युवती के रिश्तेदार ने मंगलवार को संबंधित कोतवाली में दर्ज कराई है। पुलिस का दावा है कि युवती की मौत ईंट से लदे ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से हुई है। वहीं मृतक युवती के करीबियों का कहना है कि जिस समय घटना हुई, उससे थोड़ी देर पहले युवती चाय-नाश्ते के लिए घर से 200 मीटर दूर स्थित एक रेस्तरां पर गई थी।
युवती का शव घर से करीब ढाई किलोमीटर दूर एडवंट बिल्डिंग के सामने एक्सप्रेस-वे पर मिला है। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया और चालक की तलाश प्रारंभ कर दी है। मृतक युवती के स्वजन ने लोकेशन में फेरबदल का हवाला देते हुए मामले की गहनता से जांच करने की मांग संबंधित कोतवाली पुलिस से की है।
सेक्टर-168 स्थित लोटस जिंग सोसायटी के राजेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शनिवार शाम को उनकी 30 वर्षीय मौसी मंदाकिनी गुप्ता घर से थोड़ी दूर पाम केओ टावर में चाय नाश्ते के लिए गई थीं।
मंदाकिनी एचसीएल कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं। संबंधित जगह पर राजेश मौसी को छोड़कर आए थे। देर रात तक जब मंदाकिनी घर नहीं पहुंची तो राजेश ने उन्हें आठ बजकर 20 मिनट पर फोन किया। युवती ने बताया कि वह एबीसी टावर में है और थोड़ी देर में घर पहुंच जाएगी।
काफी देर बाद तक जब युवती घर नहीं पहुंची तो युवक ने युवती के मोबाइल पर फोन किया। फोन नहीं उठने पर वह युवती की तलाश करते हुए वह सेक्टर-168 पुलिस चौकी पर पहुंच गया। वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने बताया कि एक युवती का शव कोतवाली क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे के किनारे पड़ा मिला है। तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से युवती की मौत हुई है। युवक जब मौके पर पहुंचा तो युवती वहां मृत अवस्था में मिली। ट्रैक्टर हरियाणा से रजिस्टर्ड है।
युवती पर थी परिवार की जिम्मेदारी
युवती का 20 फरवरी को पैतृक स्थान गोरखपुर में अंतिम संस्कार किया गया। मंदाकिनी पर पूरे घर की जिम्मेदारी थी। परिवार का पूरा खर्चा वही चलाती थीं। युवती के मौत के बाद से पूरे परिवार में मातम है। कोतवाली प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि स्वजन के आरोपों के आधार पर भी मामले की जांच की जा रही है। युवती की काल डिटेल के आधार पर भी मामले की जांच जारी है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर के कई हिस्से में चोट लगने की बात सामने आई है।

Leave a Reply