Breaking News
Home / राजनीतिक / कैबिनेट द्वारा दी गयी मंजूरी,योगी सरकार देगी मुफ्त जमीन जेवर एयरपोर्ट के लिए।

कैबिनेट द्वारा दी गयी मंजूरी,योगी सरकार देगी मुफ्त जमीन जेवर एयरपोर्ट के लिए।

EDITED BY-(SHIVANI VERMA)

राज्य मंत्रिमंडल में हुई बैठक जिसमे राज्य सरकार के प्रवक्ता मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल थे। इस बैठक में लिए गए निर्णय के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दी गयी जानकारी कि उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल ने गौतमबुद्ध नगर में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट के लिए ग्रामसभा और राज्य सरकार की जमीन नागरिक उड्डयन विभाग को मुफ्त देने का निर्णय लिया गया है।
संबोधित बैठक में जेवर एयरपोर्ट के लिए नागरिक उड्डयन विभाग को ग्रामसभा की 59.79 हेक्टेयर और राज्य सरकार के स्वामित्व वाली 21.36 हेक्टेयर जमीन मुफ्त देने का निर्णय लिया गया है।

सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 तक बनकर तैयार होने की उम्मीद है और पहले चरण में इस एयरपोर्ट का विस्तार 1334 हेक्टेयर क्षेत्र में किया जाएगा जिसमे आठ रनवे काम करने के लिए शामिल होंगे इस संचालन को पूरी तरह शुरू करने के लिए। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 15754 करोड़ रुपये खर्च हो सकते है जेवर एयरपोर्ट के निर्माण पर जो करीब 5000 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाला है। इतनी संख्या में रनवे देश के किसी दूसरे एयरपोर्ट पर नहीं हैं। वर्ष 2020 के शुरुआती महीनों में एयरपोर्ट का निर्माण प्रारम्भ होने की सम्भावना है।

Check Also

किसानों ने कैंडल मार्च निकालकर की अपने भाइयों के लिए प्राथना, और सरकार पे लगाए आरोप

ग्रेटर नॉएडा (अमन आनंद ): उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुए हादसा के बाद …

Leave a Reply

%d bloggers like this: