Breaking News
Home / अभी-अभी / जोखाबाद औद्योगिक क्षेत्र के ग्रामीणों का जीवन बना नरकीय, ग्रामीणों ने भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ भरी हुंकार चौधरी प्रवीण भारतीय

जोखाबाद औद्योगिक क्षेत्र के ग्रामीणों का जीवन बना नरकीय, ग्रामीणों ने भ्रष्ट व्यवस्था के खिलाफ भरी हुंकार चौधरी प्रवीण भारतीय

सिकंदराबाद: जोखाबाद औद्योगिक क्षेत्र के सांवली एवं तिल डेरिंन गांव में मांगेराम प्रधान के आवास पर औद्योगिक क्षेत्र में बिजली पानी सड़क आदि की समस्याओं को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ता एवं ग्रामीणों ने बैठक कर इन समस्याओं के समाधान कराने के लिए आंदोलन की हुंकार भरी।बैठक की अध्यक्षता अजय पाल पटवारी ने एवं संचालन संगठन के जिला उपाध्यक्ष आदेश पहलवान ने किया।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि सिकंदराबाद के जोखाबाद औद्योगिक क्षेत्र में जिला प्रशासन एवं प्रदेश सरकार की उदासीनता एवं लापरवाही के कारण क्षेत्र के सभी गांव के लोगों का जीवन नारकीय बन चुका है औद्योगिक क्षेत्र में अधिकतर सड़कें गड्ढा युक्त हैं एवं सड़कों पर कई कई सौ मीटर तक जलभराव की स्थिति बनी हुई है जिस कारण रास्ते से लोगों का निकलना तक दुश्वार हो चुका है चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि यहां स्थापित केमिकल फैक्ट्रियां जमीन में बोर कर दूषित पानी को बोर के माध्यम से नीचे उतार रहे हैं जिसके कारण भूजल दूषित हो रहा है उन्होंने कहा कि क्षेत्र के ग्रामीण वायु प्रदूषण,जल प्रदूषण एवं गड्ढा युक्त सड़कों के कारण उनका नारकीय बन चुका है। उन्होंने बताया कि अधिकतर गांवों के चारों तरफ फैक्ट्रियों का दूषित जल भरा हुआ है गंदगी के अंबार लगे हुए हैं जिस कारण यहां संक्रमण रोग फैलने का खतरा भी बना हुआ है। चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि जल्द ही संगठन एवं ग्रामीण मिलकर बिजली पानी सड़क सुरक्षा आदि मुद्दों पर गांव गांव जन जागरण अभियान चलाकर सिकंदराबाद तहसील पर प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

इस दौरान-भगवत सूबेदार प्रेमराज भाटी देशराज प्रधान आलोक नागर डॉ मनेश अधाना विक्रम सिंह बसंत भाटी मुनेंद्र आधाना राजन भाटी कृष्ण भाटी रवि पीलवान राजेंद्र सिंह खेमचंद गजेंद्र सागर योगेश भाटी अमित भाटी प्रवीण भाटी नीरज भाटी प्रेम प्रधान राकेश नागर आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Check Also

करवाचौथ मनाना है, ट्रैफिक नियम को अपनाना है

नोएडा( कपिल कुमार)जहा एक तरफ भारतवर्ष में दुर्घटना रुकती नही, वही दूसरी तरफ लोग यातायात …

Leave a Reply

%d bloggers like this: