Breaking News
Home / ताज़ा खबरें / पोलारिस इंडिया ने अपने 92 वें पोलारिस एक्सपीरियंस ज़ोन का उद्घाटन ग्रेटर नोएडा में किया

पोलारिस इंडिया ने अपने 92 वें पोलारिस एक्सपीरियंस ज़ोन का उद्घाटन ग्रेटर नोएडा में किया

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2019-11-15-at-5.13.49-PM-1024x683.jpeg

• 7.5 एकड़ के क्षेत्र में स्थित एवं 585 मीटर के समर्पित ऑफ रोड ट्रैक के साथ वेदा एडवेंचर्स भारत में 92 वां पोलारिस एक्सपीरियंस ज़ोन (पीईज़ैड) है।
• पोलारिस एक्सपीरियंस ज़ोन में ज्यादा रोमांचक एक्सपीरियंस के लिए खास डिज़ाईन की बाधाएं हैं।
• पीईज़ैड में 5 पोलारिस एटीवी की फ्लीट है।
पोलारिस इंक की पूर्ण अधिग्रहीत सब्सिडियरी, पोलारिस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड ने आज ग्रेटर नोएडा में अपने 92 वें आकर्षक ऑफ रोड एडवेंचर ट्रैक – पोलारिस एक्सपीरियंस ज़ोन (पीईज़ैड) के उद्घाटन की घोषणा की। इस घोषणा के साथ वेदा एडवेंचर्स भारत में 92 वां पीईज़ैड बन गया है। इस पीईज़ैड का उद्घाटन डॉ. ललित गुप्ता, भूतपूर्व ज्वाईंट डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन द्वारा किया गया। गेस्ट ऑफ ऑनर श्री पंकज दुबे, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं कंट्री हेड, पोलारिस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड थे। ‘मधुबाला, एक इश्क एक जुनून’ फेम के लोकप्रिय टेलीविज़न स्टार इंद्रेश मलिक भी इस अवसर पर मौजूद थे।
ग्रेटर नोएडा, उत्तर प्रदेश में 7.5 एकड़ के क्षेत्र में विस्तृत, वेदा एडवेंचर्स अनेक रोमांचक गतिविधियों वाला एक एडवेंचर ज़ोन है। यहां पर पोलारिस एटीवी के अनुभव के लिए एक समर्पित ट्रैक है, जो 585 मीटर लंबा है। यह न केवल पोलारिस की ऑफ रोड एवं एटीवी वाहनों का रोमांच प्रस्तुत करता है, बल्कि लोग विशेष डिज़ाईन के ट्रैक एवं मार्ग पर राईड का बेहतरीन अनुभव भी ले सकते हैं। पीईज़ैड में 5 पोलारिस एटीवी की फ्लीट है।
इस अवसर पर श्री पंकज दुबे, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं कंट्री हेड, पोलारिस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड ने कहा, ‘‘हम उत्तर प्रदेश एवं पूरे भारत में ऑफ रोडिंग की संस्कृति का विकास करने के लिए तैयार हैं। हम एडवेंचर स्पोर्ट्सप्रेमियों को अतुलनीय अनुभव प्रदान करते हैं। हमारा विकास उत्साहजनक भारतीय ग्राहकों से जुड़ा है, जो ऑफरोडिंग के रोमांच का अनुभव लेने के लिए तैयार हैं। हाल ही में खासकर उत्तर क्षेत्र के पीईज़ैड स्पेस में प्रवेश करने के लिए उद्यमियों की रुचि बढ़ी है।’’

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2019-11-15-at-5.13.51-PM-1024x683.jpeg


वेदा एडवेंचर्स में कृत्रिम रूप से निर्मित लहरदार ट्रैक्स हैं, जिनमें रोमांचक बाधाएं हैं। इनमें पतले ढलान और उतार हैं, जो राईडर्स को चुनौतीपूर्ण मनोरंजन प्रदान करते हैं। ज़ोन में कुशल ट्रेनर की मौजूदगी से राईडर्स को ऑफ-रोड वाहनों, एटीवी के रोमांच का अनुभव सुरक्षित वातावरण में लेने का मौका मिलता है। ये अत्यधिक कुशल ट्रेनर न केवल राईडर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं, बल्कि उन्हें एटीवी राईड करने का कौशल बढ़ाने में मदद भी करते हैं।
इस अवसर पर श्री राहुल भाटिया, मैनेजिंग डायरेक्टर, वेदा एडवेंचर्स ने कहा, ‘‘हमें आज वेदा एडवेंचर्स आउटडोर एडवेंचर पार्क की शुरुआत की घोषणा करने की बहुत खुशी है। पोलारिस क्वैड्स से लेकर पॉवर्ड पैरा-ग्लाईडिंग एवं एडवेंचर आर्चरी से लेकर अत्याधुनिक रोप कोर्स तक सभी आयुवर्गों के लिए विविध आकर्षणों के साथ वेदा एडवेंचर पार्क विज़िटर्स को अद्वितीय एवं जीवन का अनमोल अनुभव प्रदान करेगा। मुझे विश्वास है कि वेदा एडवेंचर पार्क न केवल नोएडा, बल्कि पूरे दिल्ली-एनसीआर में परिवारों के लिए मनोरंजन का एक बड़ा केंद्र बन जाएगा। पोलारिस परिवार का हिस्सा होना खुशी की बात है। इस नई सुविधा में हम हर स्तर पर ऑफ रोड प्रेमियों को सेवाएं देंगे और हर आयु वर्ग के लिए मनोरंजन एवं एडवेंचर के उच्च स्तर सुनिश्चित करेंगे।’’
श्री भाटिया ने कहा, ‘‘यह नोएडा को भारत का पसंदीदा एडवेंचर डेस्टिनेशन बनाने की दिशा में हमारा पहला कदम है। वेदा एडवेंचर्स पर हम नियमित अवधियों में अंतर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार नई एडवेंचर गतिविधियां एवं स्पोटर््स प्रस्तुत करेंगे, ताकि लोगों का उत्साह इसमें बना रहे।’’
श्री संदीप बांसिल, मैनेजिंग डायरेक्टर, टेक्नो मोटर्स ने कहा, ‘‘इस ईवेंट का हिस्सा बनना बहुत खुशी की बात है। एक एडवेंचर स्पोर्ट्स प्रेमी के रूप में मेरा मानना है कि युवा पीढ़ी ने अपने परिवार व दोस्तों के साथ समय बिताने का तरीका बदल लिया है। वो अब अपने खाली समय में एडवेंचर की गतिविधियां आजमाते हैं। वेदा एडवेंचर शुरू हो जाने के बाद उन्हें एक ही एरीना में ऑफ-रोड स्पोर्ट्स एवं एडवेंचर की अन्य गतिविधियों का बेहतर अनुभव मिलेगा।’’
पोलारिस के ऑफ रोड वाहन खास रूप से बीहड़ एवं असमतल सड़कों पर चलने के लिए बनाए गए हैं। डिफेंस, पैरामिलिटरी बलों, कृषि, मनोरंजन एवं टूरिज़्म आदि में इसका बहुत ज्यादा उपयोग होता है। ये वाहन चट्टानी, दलदली, रेगिस्तानी और मिट्टी की सतह पर चलने में समर्थ हैं। गुड़गांव में नए लाॅन्च किए गए पीईज़ैड के अलावा, पोलारिस इंडिया के पास इस तरह के 91 अन्य पीईज़ैड हैं, जो पूरे भारत में अलग अलग जगहों पर स्थित हैं। ये लोगों तक पहुंचकर उन्हें अपने शहर में ही ऑफ-रोड रेसिंग का अनुभव लेने का मौका देते हैं।
पोलारिस इंडिया के बारे में:

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2019-11-15-at-5.13.50-PM-1024x683.jpeg


पोलारिस इंक. (यूएस) इनोवेटिव, हाई-क्वालिटी, ऑफ-रोड वाहनों (ओआरवी) का डिज़ाईन, निर्माण, विकास एवं मार्केटिंग करता है। इन वाहनों में आॅल-टेरेन वाहन (एटीवी), पोलारिस रेंजर, आरजैडआर साईड-बाय-साईड, स्नोमोबाईल्स, इंडियन मोटरसाईकल्स एवं ऑल-रोड इलेक्ट्रिक/हाईब्रिड पॉवर्ड वाहन शामिल हैं।
पोलारिस इंडिया प्राईवेट लिमिटेड की स्थापना पोलारिस इंडस्ट्रीज़ इंक. (यूएसए) की पूर्ण अधिग्रहीत सब्सिडियरी के रूप में हुई। हमने अपने फ्लैगशिप उत्पाद लॉन्च किए, जिनमें 24 अगस्त, 2011 को भारत में हमारे ऑल टेरेन वाहन (एटीवी), पोलारिस रेंजरः आरजैडआर साईड-बाय-साईड और स्नोमोबाईल्स वाहन शामिल हैं। हमारी चयनित उत्पाद श्रृंखला द्वारा हम भारत में ऑफ-रोड एडवेंचर की पूरी तरह से नई संस्कृति का निर्माण कर रहे हैं। पोलारिस इंडिया के पास 12 डीलरशिप्स, 4 अंतर्राष्ट्रीय डीलरशिप्स – कज़ाख्स्तान, नेपाल, बांग्लादेश एवं श्रीलंका तथा 91 पोलारिस एक्सपीरियंस ज़ोंस (ऑफ-रोड ट्रैक्स) का मजबूत नेटवर्क है, जो ऑफ-रोड राईडिंग की संस्कृति को आगे बढ़ाता है। पोलारिस के नेटवर्क जम्मू और कश्मीर, लेह, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, नागालैंड, गुवाहाटी, चेन्नई, कोचिन, हैदराबाद, जयपुर और बैंगलुरू में स्थित हैं।
पोलारिस उत्पादों, अपरेल एवं वाहन एक्सेसरीज़ की संपूर्ण श्रृंखला की जानकारी अधिकृत पोलारिस डीलर्स या www.polarisind.in पर उपलब्ध है।

वेदा एडवेंचर्स के बारे में:


वेदा एडवेंचर्स आपको रोमांच प्रदान करने के लिए वन-स्टॉप शॉप है, जो आप कभी नहीं भूलेंगे। इसका गठन लोगों को एडवेंचर स्पोटर््स की श्रृंखला प्रदान करने के लिए किया गया, जिसमें एयर सफारी से लेकर क्वाड राईडिंग; एडवेंचर आर्चरी से लेकर रोप कोर्स आदि गतिविधियां किफायती मूल्य में उपलब्ध हैं। उद्यमियों एवं एविएटर्स के समूह द्वारा चलाया जाने वाला वेदा एडवेंचर फ्लाईंग एवं पैरामोटरिंग की खुशी को हर भारतीय के नज़दीक पहुंचाना चाहता है। वेदा पर हमारा मानना है कि सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और इससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। हमारा उद्देश्य एडवेंचर स्पोर्ट्स का शुद्ध अनुभव ऐसे वातावरण में प्रदान करना है, जो सुरक्षित होने के साथ सुविधाजनक भी हो।

Check Also

ग्रेटर नोएडा में अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पर लगनी चाहिए रोक

ग्रेटर नोएडा( कपिल कुमार) ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह अवैध कॉलोनियां काटी जा रही हैं …

Leave a Reply

%d bloggers like this: