Breaking News
Home / जन-समस्या / प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ फीस की समस्या को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन का जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन।

प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ फीस की समस्या को लेकर करप्शन फ्री इंडिया संगठन का जिला मुख्यालय पर किया प्रदर्शन।

ग्रेटर नॉएडा (कपिल कुमार) : कोरोना काल में बंद रहे सभी प्राइवेट स्कूलों की ऑनलाइन कक्षाओं के नाम पर लूट के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को जिला मुख्यालय सूरजपुर पर संस्थापक सदस्य आलोक नागर के नेतृत्व में प्रदर्शन करके जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट रजनीकांत को सौपा।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ. प्रवीण भारतीय व आलोक नागर ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देश एवं प्रदेश के अधिकतर लोगों की नौकरियां एवं निजी व्यवसाय बंद हो गए हैं । जिस कारण वर्तमान समय में लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। वही गौतम बुध नगर में स्थित अधिकतर प्राइवेट विद्यालय बच्चों के अभिभावकों पर फीस जमा कराने का दबाव बना रहे हैं। बच्चों के नाम काटने की धमकी दे रहे हैं एवं ऑनलाइन परीक्षा से बाहर कर बच्चों एवं अभिभावकों का शोषण कर रहे हैं। ऐसा ही एक प्रकरण कौशल्या वर्ल्ड स्कूल के द्वारा बच्चों को ऑनलाइन परीक्षा से बाहर किया गया है बच्चों के अभिभावकों में इस घटना से काफी रोष है । जबकि राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग उत्तर प्रदेश के द्वारा आपको भी संबोधित पत्र के माध्यम से यह कहा गया था कि इस प्रकरण में विद्यालय एवं अभिभावकों की बैठक कर इस गंभीर मुद्दे को तत्काल निपटाया जाए। आलोक नागर ने कहा कि इस कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है करप्शन फ्री इंडिया संगठन के द्वारा यह सुझाव है कि प्राइवेट विद्यालय मालिकों पर सिर्फ और सिर्फ अध्यापकों का खर्च है बाकी खर्च ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अभिभावक उठा रहे हैं । जैसे मोबाइल लैपटॉप इंटरनेट आदि पर अभिभावक खर्च कर रहे हैं ।
कोर कमेटी सदस्य संजय भैया ने कहा कि संगठन ने पत्र के माध्यम से मांग कि है कि कमेटी गठित कर यह निर्णय किया जाए कि अभिभावकों से सिर्फ पूर्णता फीस ना लेकर सिर्फ और सिर्फ अध्यापकों खर्च हेतु फीस जमा कराई जाए। उन्होंने कहा कि यदि 15 दिन में कमेटी का गठन कराकर समस्या का समाधान नही होता है तो संगठन आंदोलन को विवश होगा।
इस दौरान कोर कमेटी सदस्य संजय भैया, जिलाध्यक्ष मा. दिनेश नागर, जतन प्रधान, एडवोकेट दीपक भाटी, यतेंद्र कसाना, कृष्ण नागर, राकेश नागर, हरेन्द्र कसाना, जितेंद्र भाटी, कपिल एडवोकेट, एडवोकेट विशाल नागर, गौरव शर्मा, एडवोकेट दिनेश भाटी, अरविंद पहलवान पवन एडवोकेट, नफीस आदि लोग मौजूद रहे।

Check Also

बारिश के कारण पूरी तरह से बर्बाद हो गई है धान की फसलें।

ग्रेटर नॉएडा : जनपद गौतम बुध नगर की दादरी तहसील के गांवों में धान की …

Leave a Reply

%d bloggers like this: