जिलाधिकारी से की लापरवाह डॉक्टरों को सस्पेंड कराने की मांग

टीकम सिंह

ग्रेटर नॉएडा – दनकौर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर नियुक्त डॉक्टरों के समय से नही पहुँचने की शिकायत को लेकर बुधवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सिटि मजिस्ट्रेट आनन्द श्रीनेत को सौपा। जिसमे समय से नही पहुँचने वाले डॉक्टरों व अन्य स्टाफ को जांच कर सस्पेंड कराने की मांग की।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौ.प्रवीण भारतीय ने बताया कि मंगलवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने दनकौर के सरकारी अस्पताल का औचक निरक्षण किया था। जिसमे पाया गया था कि अस्पताल के डॉक्टर व अन्य स्टाफ 1 घण्टे की देरी से पहुँचा था।जबकि मरीजों की काफी बड़ी संख्या मौजूद थी। इसी के परिपेक्ष्य में आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा जिलाधिकारी महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन सिटि मजिस्ट्रेट आनंद श्रीनेत को सौपकर लापरवाह डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के खिलाफ ठोस कार्यवाही करने की मांग की।
संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में मुख्यतः गरीब व मजदूर लोग इलाज कराने आते है। आजकल गर्मी का दौर है जिससे लोग इलाज कराने जल्दी आते है किंतु डॉक्टरों व अन्य स्टाफ की लेटलतीफी के कारण समय से इलाज नही करा पाते। जिस कारण इस लापरवाही के कारण कभी कभी समय से इलाज न मिलने पर जान से भी हाथ धोना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द दोषी स्टाफ के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।अगर जल्द ही इन दोषी डॉक्टरो व स्टाफ के खिलाफ कार्यवाही न हुई तो करप्शन फ्री इंडिया संगठन आंदोलन करने को बाध्य होगा।
इस दौरान करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिलाध्यक्ष मा. दिनेश नागर, मनीष भाटी कठेड़ा, अरुण नागर, हरेंद्र कसाना, राहुल शर्मा, रवि भाटी, प्रेम प्रधान, राकेश नागर आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment