दिवाली पर घर को बनाये खूबसूरत, ऐसे सजाए।

प्रीती : नवरात्रि पूजन और रावण दहन हो चूका हैं दीवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इसी के साथ घरों की साफ-सफाई और मेकओवर का काम शुरू हो जाता है. दीवाली के मौके पर ज्यादातर घरों में पेंट और रेनोवेशन का काम कराया जाता है. आप भी इस दीवाली अपने घर को कुछ अलग तरीके से सजा सकते हैं. आइए जानते हैं दिवाली के शुभ मौके पर आप कैसे अपने घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं.

मेन गेट को सजाएं

घर के प्रवेश द्वार को घर का आइना कहा जाता है. मेन डोर पर होने वाली सजावट लोगों पर पहला इम्प्रेशन डालती है. फेस्टिव लुक देने के लिए आप इसे फूलों से सजा सकते हैं. ये देखने में थोड़ा अलग लगेगा. आजकल मार्केट में एक से बढ़कर एक आर्टिफिशल फूल मिल रहे हैं. इससे आप अपने मेन गेट को एक लुक दे सकते हैं. घर के सामने से गुजरने वाले लोग आपके द्वार से नजरें हटा नहीं पाएंगे.

रंग-बिरंगी लाइट्स

घर की सारी खिड़कियों पर फेयरी लाइट्स लगाएं. बेडरूम के अंदर फेयरी लाइट्स लगाने से उसकी खूबसूरती और बढ़ जाएगी. पूरे घर के दरवाजों और खिड़कियों को फेयरी लाइट्स से चमका दें.

लैंप्स और फ्लावर

फूलों के साथ तरह-तरह के लैंप्स घर की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. मार्केट के साथ-साथ आजकल ऑनलाइन भी लाजवाब लैंप्स मिल रहे हैं. ड्राइंग रूम से लेकर बेडरूम तक के लैंप्स का चुनाव अपने बजट के मुताबिक करें. लैंप्स के अलावा आर्टिफिशियल फ्लावर से भी घर को सजाएं.

वॉल स्टीकर से दें नया लुक

बच्चों के कमरे को वॉल स्टीकर से सजाएं. इससे बच्चे भी खुश होंगे और उनका कमरा भी बिल्कुल आकर्षक दिखेगा. ऑनलाइन आपको कार्टून कैरेक्टर, भगवान की तस्वीरें या स्पेशल कोट्स वाले वॉल स्टीकर मिल जाएंगे.

Related posts

Leave a Comment