बक्सर में जली हुई जिस लड़की की लाश मिली थी, उसके ही परिवार ने उसे मारा था

बक्सर में 3 दिसंबर को एक लड़की की जली हुई लाश मिली थी. उस लड़की को पहले गोली से मारा गया, फिर उसकी लाश जला दी गई. लड़की के शरीर का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह से जला दिया गया था, ताकि उसकी पहचान न हो सके. पहले कहा जा रहा था कि हत्या से पहले लड़की का रेप किया गया, वैसे ही जैसे हैदराबाद में किया गया था.

हालांकि, जांच में जुटी पुलिस ने इस मामले में लड़की की मां शर्मिला देवी और भाई मुकेश कुमार गुप्ता को ही गिरफ्तार किया है. पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है.

इंडिया टुडे से जुड़े पुष्पेंद्र ने हमें बताया कि ये मामला रेप का नहीं बल्कि ऑनर किलिंग का था. पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मामले की जांच के लिए SIT बनाई गई थी. टीम को पता चला कि लड़की दिनारा की रहने वाली थी.

Image result for बक्सर में जिस लड़की की जली हुई ला

गांववालों ने बताया कि लड़की कई दिनों से गायब है. जबकि परिवारवालों ने ऐसी कोई बात होने से इनकार कर दिया. पुलिस लड़की की सैंडिल लेकर पूछताछ के लिए निकली थी, जिसे उसकी बहन ने पहचान लिया. उसने कहा- ये तो दीदी की सैंडिल है. हालांकि, घरवालों के दबाव में वो मुकर गई. इससे पुलिस को शक हो गया. फिर जब लड़की की मां और भाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने सब बता दिया.

लड़की की शादी हो चुकी थी. लेकिन घरवाले उसे उसके पति के पास जाने नहीं दे रहे थे. वह दूसरी शादी के लिए तैयार नहीं थी. इसी के चलते उसके पापा महेंद्र ने उसके मर्डर का प्लान बनाया. और  उसे बक्सर लाकर लोकल लोगों के साथ मिलकर उसे मारकर जला दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की का पिता पहले आर्मी में था. और अब एक बैंक में गार्ड है. घर से एक लाइसेंसी बंदूक भी मिली है. जिसमें से नौ ज़िंदा गोलियां भी बरामद की गई हैं. पुलिस का कहना है कि लड़की का पिता अभी फरार है. अब जांच के बाद पता चलेगा कि इसी हथियार इस्तेमाल किया गया था, या नहीं.

Related posts

Leave a Comment