Breaking News
Home / जन-समस्या / तिलपता गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत के लिए अनुरोध किया गया था पर बिसरख के मेडिकल इंचार्ज ऑफिसर ने अपनी असमर्थता जताई।

तिलपता गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत के लिए अनुरोध किया गया था पर बिसरख के मेडिकल इंचार्ज ऑफिसर ने अपनी असमर्थता जताई।

ग्रेटर नोएडा | श्रुति नेगी :

फरवरी 2021 माह में आईजीआरएस आवेदन के माध्यम से तिलपता गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र की मरम्मत के लिए अनुरोध किया गया था। अनुरोध में स्वास्थ्य केंद्र को  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे तब्दील करने और कोरोना टीकाकरण( वैक्सीननेसन) सेंटर बनाए जाने की मांग की गई थी।

इस मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ब्लॉक बिसरख के मेडिकल इंचार्ज ऑफिसर ने समस्या को तो स्वीकार किया पर उन्होंने ये कहे कर अपनी असमर्थता जताई की ” स्वास्थय केंद्र के रखरखाव और मरम्मत को लेकर और उससे वक्सीनशन सेंटर बनाने को लेकर उन्हें उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश प्राप्त नहीं है।”

इस सब के कारण गांव के गरीब लोगो को ना ही इलाज मिल रहा है ना ही वैक्सीन उपलब्ध हो रही है। सभी ब्लॉक तहसीलों का कहना है की “महामारी भयानक है और ऐसे निकम्मे विभाग अदिकारियों के कारण महामारी और अधिक कष्टप्रदान कर रही है,  और ये समस्या जिलाधिकारी गौतम बुध नगर के संज्ञान में भी थी। ” 

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

नए कोविड वेरिएंट का केस मिला जिसने दक्षिण अफ्रीका में बरपाया कहर, सरकार ने राज्यों को किया अलर्ट

नॉएडा :इजरायल ने कोविड-19 वेरिएंट के ऐसे मामले की पहचान की है जिसके बारे में …

Leave a Reply

%d bloggers like this: