Breaking News
Home / अभी-अभी / AINRC चीफ एन रंगासामी आज पुडुचेरी के सीएम के रूप में लेंगे शपथ।

AINRC चीफ एन रंगासामी आज पुडुचेरी के सीएम के रूप में लेंगे शपथ।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

AINRC प्रमुख एन रंगासामी आज एक संक्षिप्त समारोह में पुडुचेरी के केंद्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। उपराज्यपाल तमिलिसाई साउंडराजन ने रंगास्वामी को मुख्यमंत्री के रूप में यहां राजनिवास के पूर्ववर्ती सत्र में शामिल किया।

रंगसामी को कल ही मुख्यमंत्री के रूप में शामिल किया जाएगा, हालांकि वह एनडीए के प्रमुख पद पर आसीन होंगे, जिसमें अन्य घटक के रूप में भाजपा है।पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में बीजेपी सहित अन्य मंत्रियों का शपथ ग्रहण होगा।आमतौर पर, पुडुचेरी में एक मंत्रालय की ताकत मुख्यमंत्री सहित छह होगी। कांग्रेस से बाहर निकलने के बाद जनवरी में भाजपा में शामिल हुए एक नमस्सिवयम को उपमुख्यमंत्री पद के लिए इत्तला दे दी गई।
भाजपा सूत्रों ने कहा कि उपमुख्यमंत्री की नियुक्ति के लिए केंद्र की सहमति का इंतजार है।एआईएनआरसी ने 6 में से 16 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमें से 6 सीटों पर भाजपा ने चुनाव लड़ा और नौ सीटों में से छह पर कब्जा जमाया।विधानसभा की कुल ताकत 30 है और सोलह मंत्रालय बनाने के लिए जादू की संख्या है। एआईएनआरसी और बीजेपी की संयुक्त ताकत 16 है। सदन के लिए छह निर्दलीय विधायक चुने गए हैं और वे रंगासामी के बड़े समर्थक हैं।
DMK ने चुनाव लड़ी 13 सीटों में से छह क्षेत्रों से विजयी हुई। कांग्रेस ने खराब 14 सीटों में से केवल दो पर ही चुनाव लड़ा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Check Also

नए कोविड वेरिएंट का केस मिला जिसने दक्षिण अफ्रीका में बरपाया कहर, सरकार ने राज्यों को किया अलर्ट

नॉएडा :इजरायल ने कोविड-19 वेरिएंट के ऐसे मामले की पहचान की है जिसके बारे में …

Leave a Reply

%d bloggers like this: