CPWD ने सेंट्रल विस्टा निर्माण स्थल पर फोटोग्राफी, वीडियो रिकॉर्डिंग पर रोक लगाई।

 CPWD ने सेंट्रल विस्टा निर्माण स्थल पर फोटोग्राफी, वीडियो रिकॉर्डिंग पर रोक लगाई।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :

सेंट्रल विस्टा रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट की आलोचना के बीच, सेंट्रल पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट ने इंडिया गेट के साथ निर्माण स्थल पर फोटोग्राफी और वीडियो रिकॉर्डिंग को प्रतिबंधित कर दिया है। साइन बोर्ड सेंट्रल विस्टा एवेन्यू के पुनर्विकास स्थल पर आए हैं, जिसमें पढ़ा गया है: ‘नो फोटोग्राफी’, ‘नो वीडियो रिकॉर्डिंग’।
CPWD के एक अधिकारी, जो परियोजना को क्रियान्वित कर रहा है, ने संपर्क करने पर इस पर कोई टिप्पणी नहीं की। उग्र COVID-19 महामारी के बीच सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना को क्रियान्वित करने के लिए सरकार को विपक्ष की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय विस्टा का पुनर्विकास, राष्ट्र का शक्ति गलियारा, एक नए संसद भवन की परिकल्पना, एक सामान्य केंद्रीय सचिवालय, राष्ट्रपति भवन से 3 किमी के राजपथ को इंडिया गेट, नए प्रधान मंत्री के निवास और कार्यालय, और एक नए उपराष्ट्रपति की घोषणा करता है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: