पीएम नरेंद्र मोदी की G 7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद की।

 पीएम नरेंद्र मोदी की G 7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद की।

UK| शालू शर्मा :

ब्रिटिश सरकार ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के अगले महीने कॉर्नवाल में यूके द्वारा आयोजित जी 7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने की उम्मीद है, भारत के विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि प्रधान मंत्री व्यक्तिगत रूप से बैठक में शामिल नहीं होंगे।
मोदी को प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा आमंत्रित किया गया क्योंकि भारत 11-13 जून को तीन अतिथि राष्ट्रों में से एक है, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया के साथ, ब्रिटेन की भारत-प्रशांत विदेश नीति के फोकस के रूप में।
अतिथि नेताओं को ग्रुप ऑफ़ सेवन मीटिंग के कुछ सत्रों में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता यूके द्वारा की जाएगी और इसमें कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, यूएस और यूरोपीय संघ शामिल होंगे। यूके सरकार के प्रवक्ता ने कहा, “हम निश्चित रूप से निराश हैं कि प्रधान मंत्री मोदी घरेलू कोरोनोवायरस प्राथमिकताओं के कारण जी 7 में शामिल नहीं हो पाएंगे, लेकिन हम वस्तुतः उनका स्वागत करने के लिए तत्पर हैं।”

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है  पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें और अगर मदद करना चाहते हैं तो पेटीएम करें 9810402764

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: