कश्मीर में राजनीतिक दलों ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की प्रधानमंत्री की पहल का स्वागत किया।

कश्मीर | शालू शर्मा :

जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की प्रधानमंत्री की पहल का स्वागत किया है। बैठक 24 जून 2021 को होनी है। जम्मू-कश्मीर के सभी क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दलों ने इस कदम का स्वागत किया है और कहा है कि बातचीत ही आगे का रास्ता है।

यह पहली बार है जब नई दिल्ली ने अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में एक राजनीतिक प्रक्रिया शुरू की है। तब से केंद्र शासित प्रदेश राष्ट्रपति शासन के अधीन है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को बैठक में शामिल होने के लिए केंद्र से फोन आया। हालांकि अभी तक किसी पार्टी को आधिकारिक आमंत्रण नहीं भेजा गया है। पीडीपी ने बैठक पर विचार करने के लिए कल बैठक करने का फैसला किया है।

”हमें कोई औपचारिक लिखित निमंत्रण नहीं मिला है लेकिन पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को एक फोन आया और इस बैठक के बारे में सूचित किया गया। हमने अब रविवार को पार्टी की बैठक बुलाई है जिसकी अध्यक्षता महबूबा मुफ्ती करेंगी और बैठक में हर बात पर चर्चा होगी. हम इस पर फैसला लेंगे कि पार्टी बैठक में शामिल होगी या नहीं। पीडीपी के मुख्य प्रवक्ता सुहैल बुखारी ने कहा।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Leave a Reply

%d bloggers like this: