05/17/2022
English Hindi

जम्मू-कश्मीर में तीन जगहों पर दिखे संदिग्ध ड्रोन।

नई दिल्ली | शालू शर्मा :
जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर ड्रोन देखे गए, अधिकारियों ने इस क्षेत्र में हाई अलर्ट जारी करने के लिए प्रेरित किया। पहला ड्रोन सांबा के गजवाल थाना क्षेत्र और आईटीबीपी केंद्र में देखा गया। थाना प्रभारी राकेश शर्मा व पुलिस कर्मी अंत तक इसकी निगरानी करते रहे। दूसरा ड्रोन छलियारी इंटरनेशनल बॉर्डर इलाके में और तीसरा ड्रोन बारी ब्रह्मा इलाके में देखा गया। पूरे सांबा जिले में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस ने तीनों इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है ताकि पता लगाया जा सके कि ड्रोन कुछ गिराने में कामयाब तो नहीं हुआ।
सीमा सुरक्षा बलों ने सांबा में चिलियारी अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध ड्रोन पर कुछ राउंड गोलियां चलाईं। हालांकि ड्रोन मौके से भागने में सफल रहा। ड्रोन को रात 8:30 से 9:30 बजे के बीच देखा गया। एक हफ्ते से भी कम समय में यह दूसरी बार है जब किसी ड्रोन को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास देखा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 23 जुलाई को जम्मू जिले के अखनूर इलाके में पांच किलोग्राम वजनी विस्फोटक सामग्री ले जा रहे एक ड्रोन को मार गिराया था. अधिकारियों ने कहा कि ड्रोन सीमा के अंदर सात से आठ किलोमीटर अंदर उड़ रहा था, इसके छह बड़े पंख थे और यह एक टेट्रा-कॉप्टर था। उन्होंने कहा कि आईईडी सामग्री उड़ने वाली वस्तु से जुड़ी हुई थी और इसका उपयोग करने से पहले इसे आईईडी में इकट्ठा किया जाना था।
इस बीच, केंद्र ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले किसी भी उड़ने वाली वस्तु के बारे में अतिरिक्त सतर्क रहने का निर्देश दिया है।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: