05/17/2022
English Hindi

पाली गांव मैं निशुल्क बिजली के लिए ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन।


पाली | अशोक तोंगड़ :

ग्राम पाली में केवी सबस्टेशन बिजली घर पर ग्राम वासियों का अनिश्चितकालीन धरना जारी। दादरी तहसील के पाली गांव मैं ग्राम वासियों का निशुल्क बिजली के लिए ग्रामीणों का धरना चल रहा है। जिसमें ग्रामीण बिनी प्रधान का कहना है कि जब गांव की जमीन अधिकरण की थी तब हुकम सिंह मंत्री उर्जा मंत्री थे उन्होंने वादा किया था कि आपको बिजली गांव वासियों के लिए फ्री दी जाएगी लेकिन आज तक ना ही मुफ्त बिजली मिली है ना ही 64 परसेंट मुआवजा दिया गया है। जिसमें ग्रामीणों ने परेशान होकर अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया।

जिसमें आज धरने पर भारतीय किसान यूनियन अंबावता के दादरी तहसील अध्यक्ष राजकुमार रूपबास एवं किसान नेता पूनम पंडित धरना स्थल पर पहुंची। उनका कहना है कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं करते हैं जब तक धरना अनिश्चितकालीन तक जारी रहेगा। उन्होंने ये भी कहा की “एक-दो दिन में अगर सुनवाई करते हैं अधिकारी तो ठीक है अन्यथा इसका ताला बंद कर के विद्युत बिजली बंद कर दी जाएगी। उन्होंने सरकार को भी कहा है कि “सरकार ने सब चीज ऑनलाइन कर दी ऑनलाइन से कुछ समझ में नहीं आता किसान परेशान हैं।”

उनका कहना है कि “जब तक दुखी किसान रहेगा धरती पर तूफान रहेगा और किसान एकता का नारा हमेशा गूंजता रहेगा”। इस मौके पर किसान नेता राज कुमार रूपबास, किसान नेता पूनम पंडित, सुरेश प्रधान, मनोज भाटी, अशोक भाटी, वेद भाटी, विनोद भाटी, कुलदीप भाटी, पल्ला किसान नेता ऋषि परविंदर, ब्रजमोहन, अभिमन्यु, यशवीर, बिनी प्रधान, मास्टर जगत सिंह, ब्रह्मपाल प्रधान, बालकिशन प्रधान, सुनील, सचिन भाटी, सुखबीर हंसराज, ओम दत्त, नैन सिंह गुर्जर आदि ग्रामीण मौजूद थे।

समाचार पत्र समाज और समाज के लोगों के लिए काम करता है जिनकी कोई नहीं सुनता उनकी आवाज बनता है पत्रकारिता के इस स्वरूप को लेकर हमारी सोच के रास्ते में सिर्फ जरूरी संसाधनों की अनुपलब्धता ही बाधा है हमारे पाठकों से इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें और शेयर करें

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: