राहुल की कार्यकर्ताओं को सलाह; कहा- जनता से फ‍ि‍र जोड़ना होगा कनेक्‍शन, जाना होगा लोगों के बीच

Rahul's advice to workers

उदयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पार्टी के चिंतन शिविर में नेताओं से जनता के बीच जाने का आह्वान किया। उन्‍होंने कहा कि जनता के साथ पार्टी का संपर्क टूट गया है जिसे फिर से जोड़ने की जरूरत है। राहुल ने एलान किया कि आगामी अक्टूबर महीने में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच जाएंगे और उनकी समस्‍याओं से रूबरू होंगे। इस दौरान उन्‍होंने केंद्र सरकार पर हमला भी बोला। राहुल ने कहा कि मौजूदा सरकार में जनता को आवाज उठाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।
राहुल गांधी ने कहा कि यह समझना जरूरी है कि यदि कोई नहीं बोलेगा तो इसके गंभीर नतीजे देश को भुगतने पड़ेंगे। कांग्रेस पार्टी के डीएनए में सबको बोलने का अधिकार है। देश का कौन सा राजनीतिक दल इस प्रकार की बातचीत की अनुमति देगा..? निश्चित तौर पर भाजपा और आरएसएस ऐसा कभी नहीं करेंगे।
राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि हमें बिना सोचे जनता के बीच जाकर बैठ जाना चाहिए जो उनकी समस्या है उसे समझना चाहिए। हमें आम लोगों की समस्‍याओं को उठाना चाहिए। यह हमारे डीएनए में है। हम जनता के बीच से ही निकले हैं।
राहुल ने कहा कि हमारा जनता के साथ जो कनेक्शन था उस कनेक्शन को फिर से बनाना पड़ेगा। जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी ही देश को आगे ले जा सकती है। कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि अक्टूबर महीने में पूरी कांग्रेस पार्टी जनता के बीच जाएगी और यात्रा करेगी। जनता के साथ जो रिश्ता कांग्रेस का था उसे फिर से पूरा करेगी। ये शार्टकट से नहीं होने वाला है और ये काम पसीना बहाकर ही किया जा सकता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: