भ्रष्टाचार का अड्डा बना नोएडा सब रजिस्ट्रार कार्यालय।

नोएडा।

नोएडा का सब रजिस्ट्रार कार्यालय आजकल सुर्खियों में है। वहां पर कुछ लोग बिना तन्ख्वाह के काम कर रहे हैं। आपने ऐसा पहली बार सुना होगा कि कोई कर्मचारी बिना तनख्वाह के काम करें, जबकि ऐसा नोएडा के उप निबंधन कार्यालय में हो रहा है, ना विश्वास आये तो आप किसी भी दिन, सेक्टर 33 स्थित कार्यालय मे स्वयं देख सकते हैं।

25 से ज्यादा बाहर के लोग बिना तनख्वाह के वहाँ कार्य कर रहे हैं जिनका कार्यालय में कोई सरकारी तो दूर प्राईवेट रिकॉर्ड भी नहीं है। यह लोग भ्रष्ट अधिकारियों की मिलीभगत से यहां कार्य कर रहे हैं, और भ्रष्टाचार के पैसे में यह सब अपना हिस्सा बांट लेते हैं। नोएडा बार के वकीलों द्वारा कई बार इसकी शिकायत बड़े अधिकारियों से की जा चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। ए डी एम के आदेश में यह कहा गया है कि बाहर का कोई भी कर्मचारी कार्यालय में कार्य नहीं कर सकता है, फिर भी धडल्ले से प्रशाशन की नाक के नीचे, ये भ्रष्टाचार जारी है।

RTI में दिए जवाब के बाद हुआ खुलासा।

ऑफ़िस मे (RTI में दिए जवाब के अनुसार) ऑन रिकॉर्ड केवल 10 लोग कार्यरत है, जबकी वहाँ लगभग 25 लोग आपको काम करते मिलेंगे और इन लोगों का कोई सरकारी रिकॉर्ड नहीं है और फिर भी यह लोग वहां कार्य कर रहे हैं एक कर्मचारी के तौर पर, ये सब खेल रजिस्ट्रार और बाबू की मिलीभगत से ही चल रहा हैं। ऐसे में रोजाना लाखों रुपए रजिस्ट्री के बाद कार्यालय में आता है, विभाग के गोपनीय कागज हैं, लोगों की करोड़ों रुपए की रजिस्ट्री है और फर्जी रजिस्ट्री होने का डर लगातार बना रहता है क्योंकि यह लोग कुछ भी कर सकते हैं इनका कोई सरकारी रिकॉर्ड नहीं है और इनकी पहुंच हर फाइल तक है यह लोग सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार के लिए ही कार्य कर रहे हैं।

हम एडीएम और डीएम गौतम बुध नगर से अपील करते हैं कि वह जल्द से जल्द इसकी जांच करें, और दोषी अफसरों पर कार्रवाई करें और अनधिकृत लोगो को तत्काल प्रभाव से बाहर का रास्ता दिखाये। अधिकारी भ्रष्टाचार के लिए भी इन्ही का इस्तेमाल करते हैं।

नोएडा सब रजिस्ट्रार कार्यालय
%d bloggers like this: