05/17/2022
English Hindi

सती निहालदे वेद मन्दिर पर्यटन स्थल का हुआ उद्धाटन

  • ग्रेटर नोएडा।टीकम सिंह

कासना स्थित सति निहाल देई वेद मन्दिर का लोकार्पण डॉ महेश शर्मा,केन्द्रीय मन्त्री के संरक्षण में स्थानीय विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह ने किया।

इस प्राचीन मन्दिर के जीर्णोद्घार का बीडा सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक टीम ने कई वर्ष पूर्व उठाया था।

श्री नवाब सिंह नागर(पूर्व मन्त्री,उप्र सरकार) के नेतृत्व में चौ. प्रवीण भारतीय(करप्शन फ्री इंडिया),जतन भाटी,अमित पहलवान,ईश्वर पहलवान,रघुराज भाटी इत्यादि लोगों की टीम ने प्राधिकरण,जनप्रतिनिधियों अौर आम जनमानस का सहयोग लेकर और दिन रात मेहनत करके सदियों पुराने इस मन्दिर की कायाकल्प कर दी।

प्राधिकरण के उद्यान विभाग के वरिष्ठ प्रबन्धक श्री आनन्द मोहन ने बताया कि आज एक ऐतिहासिक दिन है और प्राधिकरण ने इस ऐतिहासिक स्थल को संवारने के लिए जो कार्य किये थे वो आज मूर्त रूप लेकर जनवासियों के सामने है।आज भी यहाँ सैकडो की तादात में पौधे लगाये गये है।सोमवार से यह पर्यटक स्थल आम जनमानस के लिए खोल दिया जायेगा।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक श्री प्रवीण भारतीय ने बताया कि जब हमने सति निहालदे वेद मन्दिर के जीर्णोद्धार का कार्य शुरु कराया था तब इसकी

हालत बेहद दयनीय थी।यहाँ लोग नशा करने,जुआ खेलने व अन्य अन्य गलत कार्य करने आते थे।इसकी जमीन पर लोग अतिक्रमण कर रहे थे।हमने कई साल इसको विकसित करने के लिए काम किया अौर आज यह एक रमणीय पर्यटक स्थल के रुप में आप सबके सामने है।

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: