05/17/2022
English Hindi

कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की छात्राओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की कलाई पर राखी बाँधी।

भारत त्योहारों का देश है । यहाँ विभिन्न प्रकार के त्योहार मनाए जाते हैं । हर त्योहार अपना विशेष महत्त्व रखता है । रक्षाबंधन भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक त्योहार है । यह भारत की गुरु-शिष्य परंपरा का प्रतीक त्योहार भी है।
रक्षाबंधन का त्योहार समाज में प्रेम और भाईचारा बढ़ाने का कार्य करता है । संसार भर में यह अनूठा पर्व है । इसमें हमें देश की प्राचीन संस्कृति की झलक देखने को मिलती है । 
आज 26 अगस्त 2018  इसी पावन एवं पवित्र पर्व पर कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की छात्राएं ,विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती कुशल सिंह व प्रधानाचार्य श्री जय कुमार सिंह  जी प्रधानमंत्री आवास पर रक्षा बंधन के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए । जिसमें विद्यालय की छात्राओं ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की कलाई पर राखी बाँधी। प्रधानमंत्री जी ने बच्चों को आशीर्वाद प्रदान किया, और कहा कि ये भारतीय त्यौहार हमें एकता के सूत्र में बाँधते हैं,तथा  प्रेम और सौहार्द का वातावरण बनाते हैं जिससे सभी देशवासी मिलकर अपने देश को उन्नति के शिखर की ओर ले जाते हैं। प्रधानमंत्री जी ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल के विषय में कहा कि विद्यालय अपने देश की सांस्कृतिक परम्परा का निर्वाहन कर रहा है, इस विद्यालय के छात्र भविष्य में चलकर अपने देश की संस्कृत और परम्परा को सम्पूर्ण विश्व में प्रसारित करेंगे।
विद्यालय की चैयरपर्सन श्रीमती कुशल सिंह ने प्रधानमंत्री जी का हार्दिक आभार व्यक्त किया।
उन्होंने कहा कि विद्यालय रक्षाबन्धन के इस अवसर पर  प्रधानमंत्री जी को राखी बाँधने पर गौरवान्वित महसूस कर रहा है। और कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा दिये गए मार्गदर्शन पर सदैव चलता रहेगा ।
विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री जय कुमार सिंह  जी ने प्रधानमंत्री कार्यालय को धन्यवाद देते हुए कहा कि विद्यालय  भविष्य में भी प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रमों में सम्मिलित होता रहेगा । उन्होंने कहा कि विद्यालय की छात्राओं को प्रधानमंत्री जी से मिलकर अपार प्रसन्नता हो रही हैं और कहा कि उनसे मिलकर बच्चे भावविभोर हो गए।

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: