ग्रेनो प्राधिकरण नियुक्ति घोटाला: जांच पूरी, दोषियों पर कार्रवाई होनी तय, देखना होगा किस-किस की जाएगी नौकरी।

 ग्रेनो प्राधिकरण नियुक्ति घोटाला: जांच पूरी, दोषियों पर कार्रवाई होनी तय, देखना होगा किस-किस की जाएगी नौकरी।

ग्रेटर नोएडा । कपिल कुमार

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में नियमों की अनदेखी कर संविदा कर्मचारी की नियुक्तियां की गई थी। जिसमें घोटाले के आरोप लगे थे और पिछले कुछ समय से उसकी जांच चल रही थी तीन सदस्य कमेटी इस घोटाले की जांच कर रही थी। जिसमें एसीईओ प्रेरणा शर्मा की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया गया। कमेटी में एसीईओ अमनदीप डोली और एसीईओं आनंद वर्धन शामिल थे तीन महा से चल रही जांच अब पूरी हो चुकी है कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट सीईओ को सौंप दी है सूत्रों से पता चला है इस मामले में करीब 30 अधिकारी कर्मचारियों की नौकरी जानी तय है।

क्या है पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में चपरासी से लेकर प्रबंधक पद पर 70 संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। जिसमें आरोप थे कि ज्यादातर पदों पर अधिकारियों ने अपने भैया भतीजे रिश्तेदारों को रख लिया था और सारे नियमों को ताक पर रखकर नियुक्ति की गई थी यहां तक की नियुक्ति के समय कोई विज्ञापन नहीं निकाला, नियुक्ति करने वाली संस्था के पदाधिकारी के रिश्तेदार को भी दी नौकरी, इस मामले की शिकायत ग्रेटर नोएडा के राजेंद्र सिंह ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में की थी जिसके बाद इस घोटाले की जांच हुई।

सीईओ के विदेश से लौटने के बाद होगी कार्रवाई

सूत्रों से खबर मिल रही है कि सीईओ ऋतु महेश्वरी के विदेश से लौटने के बाद जिम्मेदार कर्मचारियों पर कार्रवाई होनी तय है करीब 10 अधिकारियों की सूची तैयार कर ली गई है यह वही अधिकारी है जिनके रिश्तेदारों को प्राधिकरण में नियुक्ति दी गई है माना जा रहा है कि इन अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: