गोल्फ खेलने के लिए नोएडा के लोगों को नहीं करना होगा इंतजार, नया गोल्फ कोर्स जल्द बनकर होगा तैयार

 गोल्फ खेलने के लिए नोएडा के लोगों को नहीं करना होगा इंतजार, नया गोल्फ कोर्स जल्द बनकर होगा तैयार

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण शहरवासियों के लिए एक आफर लेकर आ रहा है। यह आफर उन लोगों के लिए होगा, जो सेक्टर-151-ए में नए गोल्फ कोर्स की सदस्यता के लिए पंजीकरण करा रहे हैं और सदस्यता के लिए चुने जाने पर पूरा पैसा जमा कर रहे हैं। उन्हें गोल्फ खेलने के लिए इंतजार नहीं करना होगा। वे लोग तब तक नोएडा के सेक्टर-38-ए में बने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेलने के साथ वहां की अन्य सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें अलग से कोई पैसा नहीं देना होगा।
सदस्य बनने के लिए देने होंगे 10 लाख रुपये
प्राधिकरण ने बताया कि इसका एक प्रस्ताव तैयार कर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। वहां से अनुमति मिलते ही इसे लागू कर दिया जाएगा। बता दें नए गोल्फ कोर्स में सदस्य बनने के लिए सामान्य लोगों को 10 लाख रुपये और रिजर्व कोटे में तीन लाख रुपये देने होंगे।
दिसंबर 2023 तक काम होगा पूरा
वर्तमान में एक हजार सदस्य बनाने के लिए आनलाइन आवेदन निकाले गए हैं। जिसमें अब तक 700 लोगों ने अपना पंजीकरण कराया है। इससे 23 करोड़ रुपये प्राधिकरण के खाते में आ चुके हैं। इन पैसों से ही गोल्फ कोर्स का निर्माण किया जा रहा है। अब तक गोल्फ काेर्स का 39 प्रतिशत काम पूरा किया जा चुका है। इसे दिसंबर 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
पहले इसका निर्माण 31 दिसंबर 2022 तक पूरा करना था। गोल्फ कोर्स परिसर में सात एकड़ में क्लब, बैंक्वेट हाल, पार्क का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही नौ एकड़ में हेलीपोर्ट का निर्माण भी प्रस्तावित है। क्लब में कांफ्रेंस हाल, जिम, स्पा, लग्जरी सूट्स, गेस्ट रूम, स्वीमिंग पूल, बड़े समारोह के आयोजन के लिए ग्रीन एरिया, बिलियर्डय, हाल टेनिस कोर्ट के अलावा अन्य सुविधा भी होंगी। निर्माणाधीन गोल्फ कोर्स 18 होल का अंतरराष्ट्रीय मानकों पर आधारित होगा।

Noida Views

Leave a Reply

%d bloggers like this: