31 घंटे में दो दुस्साहसिक लूट, गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को चुनौती

 31 घंटे में दो दुस्साहसिक लूट, गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को चुनौती

गाजियाबाद, साहिबाबाद : हथियारबंद लुटेरों ने 31 घंटे में लोनी और साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में दो दुस्साहसिक लूट करके गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को खुली चुनौती दी है। लोगों के दिलों में डर बैठा दिया है। अब लुटेरों को सलाखों के पीछे भेजकर आमजन के दिल से डर निकालना पुलिस के लिए चुनौती है।
लखनऊ तक पहुंची थी पहली लूट की गूंज
लोनी कोतवाली क्षेत्र की गोकुलधाम सोसायटी में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे बाइक सवार दो लुटेरों ने स्थानीय निवासी गीता को पिस्टल से गोली मारने की धमकी देकर लूटपाट की। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तक फुटेज पहुंच गई। उन्होंने करीब साढ़े पांच घंटे में ही उस फुटेज को ट्वीट करके प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी को घेरा। तंज कसते हुए लिखा कि बेखौफ आपराधिक तत्व उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर वाली सरकार के रूतबे का ही सरेआम एनकाउंटर कर रहे हैं। उनके इस ट्वीट को बुधवार तक 14 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद व 33 सौ से ज्यादा ने रिट्वीट किया। पक्ष व विपक्ष में छह सौ से ज्यादा लोगों ने प्रतिक्रिया दी।
सतर्क नहीं हुई पुलिस :
सूबे की राजधानी तक लोनी में हुई लूट की चर्चा पर विराम नहीं लगा था कि मंगलवार रात करीब साढ़े आठ बजे स्पलेंडर बाइक सवार दो लुटेरों ने साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर सेक्टर-तीन में दुकानदार को पिस्टल से गोली मारने की धमकी देकर लूट की। लुटेरे फरार हो गए। इससे साफ हो गया कि लोनी की लूट के बाद भी पुलिस सतर्क नहीं हुई।
टूटने लगी उम्मीद :
जिले में अपराध बढ़ने पर कमिश्नर सिस्टम लागू हुआ। लोगों में उम्मीद जगी कि अब अपराधों पर अंकुश लगेगा लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। ताबड़तोड़ लूट हो रही है। इन दोनों लूट से पहले 10 दिसंबर को बाइक सवार दो लुटेरों ने कौशांबी थाना क्षेत्र में बुजुर्ग उषा के गर्दन पर घूंसा मारकर सोने की चेन लूट थी।
अलग-अलग हैं लुटेरे :
लोनी व साहिबाबाद कोतवाली क्षेत्र में लुटेरे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। फुटेज के अनुसार लोनी में पल्सर और साहिबाबाद में स्प्लेंडर बाइक सवार लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है। लुटेरों के डील डौल में भी अंतर है। इससे साफ है कि दोनों जगहों पर अलग-अलग लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया है।

Noida Views

Leave a Reply

%d bloggers like this: