चीन समेत 6 देशों से आकर होटल में रुकने वालों की देनी होगी जानकारी, कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट

 चीन समेत 6 देशों से आकर होटल में रुकने वालों की देनी होगी जानकारी, कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट

गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अब चीन समेत छह देशों से आकर गाजियाबाद के होटलों में रुकने वाले लोगों की जानकारी होटल मैनेजर को स्वास्थ्य विभाग को मोबाइल नंबर 8090002018 पर देनी अनिवार्य होगी।
जिला सर्विलांस अधिकारी डा. आरके गुप्ता ने बताया कि जापान, साउथ कोरिया, यूएसए, ब्राजिल, फ्रांस और चीन से यात्रा कर गाजियाबाद आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जाएगी। क्योंकि इन देशों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, इन देशों से यात्रा कर गाजियाबाद आने वालों में भी संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं।
इस वजह से उनके स्वास्थ्य की जांच होनी आवश्यक है। सभी होटल मैनेजर को इस संबंध में निर्देशित किया जा चुका है कि वह होटल में ठहरे ऐसे व्यक्तियों की सूचना आवश्यक रूप से दें, इसमें लापरवाही न करें। जिससे कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
24 घंटे में कोरेाना का नया केस नहीं
चीन समेत कई देशों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के मामले के बीच जिले में संक्रमण की चपेट में आने से लोगों को बचाने की तैयारी तेज हो गई है। पिछले 24 घंटे में जिले में एक भी सक्रिय केस नहीं आया है। रविवार को कुल 597 लोगों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया। इनमें से 515 लोगों को सतर्कता डोज लगवाई। लोगों से अपील की जा रही है कि वह घर से बाहर निकलें तो मास्क अवश्य पहनें।
जिला सर्विलांस अधिकारी डा.आर के गुप्ता ने सभी पीएचसी और सीएचसी प्रभारियों को निर्देश दिये हैं कि कोरोना रोकथाम की पूरी तैयारी कर ली जाये। कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच और निगरानी बढ़ा दी जाये। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि स्कूल, अस्पताल, उद्योग और बाजारों में मास्क लगाकर ही लोग पहुंचे। शारीरिक दूरी का अनुपालन करें।
27 को होगा माकड्रिल
जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में 27 दिसंबर को कोरोना रोकथाम को लेकर की गईं तैयारियों का माकड्रिल होगा। संयुक्त अस्पताल, संतोष अस्पताल और सभी सीएचसी व पीएचसी पर डमी संक्रमित को भर्ती करते हुए इलाज का माकड्रिल होगा। आक्सीजन प्लांट के संचालन और पीकू वार्ड का भी पता लगाया जाएगा। इंतजामों को परखने के लिए माकड्रिल के नोडल अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Noida Views

Leave a Reply

%d bloggers like this: