MBBS में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था ईनाम

 MBBS में दाखिला दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, पुलिस ने घोषित किया था ईनाम

नोएडा। एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा देकर दर्जनों छात्रों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के तीन शातिर ठगों को सोमवार को सेक्टर-63 कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्त में आए तीनों शातिरों पर डीसीपी नोएडा की ओर से 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
तीन की पहले हो चुकी है गिरफ्तारी
आरोपितों की पहचान बिहार के औरंगाबाद के नीरज कुमार सिंह, पटना के अभिषेक आनंद और दिल्ली के मालवीय नगर के मोहम्मद जुबेर के रूप में हुई है। नीरज गिरोह का सरगना है। गिरोह के तीन अन्य आरोपितों को कोतवाली पुलिस की टीमें पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी हैं।
आरोपितों के कब्जे से 19 लाख रुपये की नकदी, सोने की छह चेन, छह अंगूठी, सोने और चांदी के अन्य आभूषण, छह मोबाइल, तीन डायरी, पेन कार्ड, आधार कार्ड और चार एटीएम बरामद हुआ है। गिरोह के सरगना नीरज के खिलाफ दिल्ली, बिहार और नोएडा के अलग-अलग कोतवाली में विभिन्न धाराओं में कुल छह मुकदमे दर्ज हैं।
अभिषेक आनंद के खिलाफ चार और जुबेर के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है।एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि गिरफ्त में आए आरोपितों का लंबा आपराधिक इतिहास है,ऐसे में इनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई की जाएगी। तीनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें बीते एक माह से तीन राज्यों के सात शहरों में दबिश दे रही थीं। सूचना पर आरोपितों को सेक्टर-62 गोलचक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया।

Noida Views

Leave a Reply

%d bloggers like this: