नोएडा के गांव गढ़ी समस्तीपुर में काटी जा रही है अवैध कॉलोनी, दिनदहाड़े भोली भाली जनता को लूटा जा रहा है।

 नोएडा के गांव गढ़ी समस्तीपुर में काटी जा रही है अवैध कॉलोनी, दिनदहाड़े भोली भाली जनता को लूटा जा रहा है।

ग्रेटर नोएडा। कपिल कुमार

नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में आने वाले गांव गढ़ी समस्तीपुर में कॉलोनाइजर द्वारा अवैध कॉलोनी काटी जा रही है जबकि नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में अवैध तरीके से कॉलोनिया नहीं काटी जा सकती है, लेकिन कॉलोनाइजर बेखौफ होकर अपने काम को अंजाम दे रहे हैं और भोली भाली जनता को खुलेआम लूटा जा रहा है कॉलोनाइजर खाली जमीन दिखाकर और बड़े-बड़े सपने दिखाकर मोटी कीमत पर प्लॉट बेच रहे थे। गढ़ी समस्तीपुर के खसरा न. 62, 63, 64 में से अवैध कॉलोनी काटी जा रही है।

खरीदारों को किया जा रहा है गुमराह

इन अवैध कॉलोनियों में प्लाट या विला खरीदने वाले ज्यादातर लोग बाहर के हैं कॉलोनाइजर उन लोगों को गुमराह करते हैं कि जमीन फ्री होल्ड है और नोएडा प्राधिकरण का इस जमीन से कोई लेना-देना नहीं है और यह जमीन तहसील से आबादी में (धारा 80) में दर्ज है जबकि यह सारी बातें गलत है यह जमीन नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया के अंतर्गत ही आती है या कोई भी कॉलोनी का अवैध निर्माण नहीं कर सकता है।

सूत्रों के अनुसार मिल रही जानकारी से पता लगा है कि कॉलोनाइजर अभी तक कई दर्जन लोगों को अपने चंगुल में फंसा चुके हैं और उन्हें बड़े-बड़े सपने दिखाकर के प्लॉट बेच दिये गये।

नोएडा प्राधिकरण की जिम्मेदारी है गरीब और भोली भाली जनता को कॉलोनाइजर के चंगुल से बचाना, लेकिन प्रथम दृश्य में ऐसा लग रहा है कि प्राधिकरण के कुछ कर्मचारियों की देखरेख में ही यह लूट को अंजाम दिया जा रहा है नोएडा प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन को इस लूट का संज्ञान लेना चाहिए जिससे कि और लोग भविष्य में कॉलोनाइजर द्वारा लुटने से बच सकें।

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: