आनंद पीरामल और ईशा अम्बानी का अब तक सफ़र …

 आनंद पीरामल और ईशा अम्बानी का अब तक सफ़र …

आनंद पीरामल और ईशा अम्बानी इन दिनों काफी चर्चा में हैं। रविवार को हुई शादी मे दोनों एक दूसरे के साथ सात जन्मों के लिए एक सूत्र में बंध गए। पर क्या आप जानते हैं दोनों में से कौन है ज्यादा पढ़ालिखा। आइये जानते हैं

आनंद पीरामल एक सफल बिजनेस मैन हैं। 25 वर्ष की उम्र में उन्होंने बिजनेस की दुनिया में एक अच्छाखासा नाम कमा लिया है। इन दिनों वे काफी चर्चा में हैं। आज हम आपको बेहद बड़े खानदान से ताल्लुक रखने वाले आनंद की पढाई और इनके द्वारा किए गए संघर्ष के बारे में बताने जा रहे हैं। आनंद ने यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिलवेनिया से अपनी पूरा किया है। उसके बाद उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन से एमबीए हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में रहकर किया। अपने पिता का खुद का बिजनेस होने के बावजूद आनंद ने अपना खुद का बिजनेस करने के बारे में सोचा। इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने दो स्टार्ट अप शुरू किए (पीरामल स्वास्थ्य और पीरामल रियलिटी)

ईशा अम्बानी का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है। इन्होंने दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ऊपर हमने बात की आनंज कर आज हम आपको बेहद बड़े खानदान से ताल्लुक रखने वाले आनंद की पढाई और इनके द्वारा किए गए संघर्ष के बारे में बताने जा रहे हैं। पर क्या आप जानते हैं कि ईशा की पढ़ाई के बारे में और इनकी स्ट्रगल लाइफ के बारे में। 

ईशा अंबानी का नाम बड़ेबड़े बिजनेस मैन के साथ लिया जाता है। उन्होंने खुद से अपने आप को उस मुकाम तक पहुंचाया हा जहां तक पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं।  खुद भी एक बिजनेस वूमेन हैं। 2014 में अपनी स्नातक की डिग्री हासिल करने वाली ईशा ने येल यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान विषय के साथ पूरी की है। बोर्ड ऑफ डायरेक्टर मेंबर के रूप में जाने जानें वाली ईशा अपने काम को लेकर काफी गंभीर रहती हैं। 

 

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: