बिना हेलमेट बाइक चलाने व बिना सीट बेल्ट पहने गाड़ी चलाने पर हुई सख्ती

 बिना हेलमेट बाइक चलाने  व बिना सीट बेल्ट पहने गाड़ी चलाने पर हुई सख्ती

ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद को रोड सेफ्टी के मॉडल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया गया। जिसके चलते जागरूकता अभियान के लिए जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक भी हुई।
शहर में आज कल बिना सीट बेल्ट बांधे गाड़ी चलने व बिना हेलमेट लगाए बाइक चलने के किस्से बहुत सामने आ रहे है जिसपर जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक हुई | बैठक में गौतमबुद्धनगर व गाज़ियाबाद में बिना हेलमेट पहने एवं सीट बेल्ट लगाने वाले वाहन चालकों का तत्काल चालान काटने का और दोनों ही जनपदों में सीएसआर के माध्यम से जागरूकता कार्यक्रम एवं रोड सेफ्टी के संदर्भ में बड़े स्तर की कार्यवाही सुनिश्चित करने का निर्यण लिया |
बेटाक में आराधना शुक्ल ने कहा की स्कूल, कॉलेज, विवि व अन्य स्थानों पर भी जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता है। सर्वप्रथम सभी अधिकारियों के माध्यम से यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी सरकारी गाड़ियों में वाहन चालक सीट बेल्ट का आवश्यक रूप से प्रयोग करें।
ओपी सिंह ने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। डीजीपी ने आश्वस्त किया कि दोनों जिलों के अधिकारियों द्वारा रोड सेफ्टी के संबंध में मॉडल तैयार करने के लिए एक कार्य योजना बनाई जाए। उन्होंने कहा दोनों जनपद के डीएम एवं एसएसपी इस संबंध में अग्रिम कार्रवाई करते हुए रोड सेफ्टी का मॉडल तैयार करें।
बैठक में एडीजी प्रशांत कुमार, आईजी यातायात दीपक रतन, आईजी रामकुमार, जिलाधिकारी बीएन सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे |

Kapil Choudhary

Leave a Reply

%d bloggers like this: