05/17/2022
English Hindi

ब्रेकिंग न्यूज़ : बिल्डर व निवासियो में जबरदस्त भिड़ंत !

ग्रेटर नॉएडा|टीकम सिंह

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रोन-1 में बनी गौर अतुल्यम सोसाइटी में उस समय घमासान मच गया जब चोरी की घटना को लेकर बिल्डर व निवासी आमने-सामने आ गये।
सोसाइटी मे रहने वाले विकास ने बताया कि 30 अप्रैल को एफ-746 में रहने वाले किशन कुमार के घर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। जिसमें उनका काफी सामान चोरी हुआ था। इस बात की सूचना उन्होंने बिल्डर को दी और साथ ही साथ पुलिस को भी सूचित किया। इस घटना के बाद बिल्डर से सोसाइटी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी मांगी गई परंतु बिल्डर ने न तो कोई कार्यवाही की और जो कैमरे की सीसीटीवी फुटेज है उसके साथ भी छेड़छाड़ की गई है। कैमरे से चोरी के समय की जो फुटेज थी वो उसमें से बिल्डर ने गायब करा दी है।इसके अलावा पुलिस ने भी इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है जिससे लोगों में रोष व्याप्त है।


सोसाइटी के ही अमित ने बताया की सोसाइटी में अभी कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है और लोगों को यहां पर फ्लैटो का पजेशन दे दिया है।सोसाइटी मे सैकडो परिवार रह रहे है और कंस्ट्रक्शन का काम चलने के बाद भी यहां पर सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं है, जिससे आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। इसके अलावा आज बिल्डर ने सोसाइटी की सिक्योरिटी भी हटा ली है जिससे सोसाइटी पूरी तरीके से असुरक्षित हो गई है और अब यहां पर कोई भी बिना रोक-टोक आ जा रहा है । हम लगातार बिल्डर से बात करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन बिल्डर हमसे बात नहीं कर रहा है और पुलिस भी हमारा सहयोग नहीं कर रही।

सोसाइटी में रहने वाली जोयी ने बताया कि हमारे छोटे-छोटे बच्चे हैं जो बिल्डिंग में नीचे खेलने जाते है जिस कारण हमेशा उनके चोटिल होने का डर बना रहता है , क्योंकि बिल्डिंग में जो कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा है उसकी सेफ्टी का कोई भी इंतजाम यहां पर नहीं है। इसके अलावा बहुत मोटा मेंटेनेंस चार्ज बिल्डर द्वारा लिया जा रहा है लेकिन आज तक न तो हमें कभी अकाउंट दिखाए गए और न ही जो पैसा हमसे लिया जा रहा है उसका कोई यूटिलाइज सोसाइटी की बेहतरी में हो रहा है।
साधना ने बताया कि सोसाइटी का एक पीछे का गेट है उसके नीचे काफी जगह बनी हुई है, जिससे वहां से कोई भी व्यक्ति आसानी से सोसाइटी में घुस सकता है और उसके ठीक सामने नीचे बेसमेंट है जिसमें कोई भी सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगा हुआ है। जिससे कोई भी व्यक्ति बेसमेंट के द्वारा सोसायटी के किसी भी फ्लैट में जा सकता है क्योंकि उसकी कनेक्टिविटी सोसाइटी के सभी फ्लैटों के साथ है। सोसाइटी में बिल्कुल भय का माहौल बना हुआ है सभी लोग सुरक्षित हैं। हमें पता नहीं चल पा रहा है कि हम क्या करें।
इस बारे में जब हमारे संवाददाता ने गौर अतुल्यम के स्टाफ से बात करनी चाही तो उनके स्टाफ ने यह कहते हुए बात करने से मना कर दिया कि हमें बिल्डर ने कुछ भी बोलने के लिए मना किया है। सोसाइटी के रहने वाले लोगों ने कहा कि यदि जल्द हमारी सुनवाई नही हुई तो हम बिल्डर के खिलाफ धरने पर बैठ जायेंगे।

इस मौके पर अमित,किशन कुमार,जोयी मुखर्जी,विपिन कुमार,प्रवीण कुमार,ललित चौहान,मनोज तिवारी,विकास गुप्ता,राहुल कुमार,आनंद,अर्नब दास गुप्ता, साधना,विकास आदि उपस्थित रहे|

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: