05/20/2022
English Hindi

सड़क निर्माण का कार्य शुरू हुआ।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के द्वारा पिछले काफी समय से दनकौर-सिकंदराबाद मार्ग को ठीक कराने के लिए की जा रही माँग का असर देखने को मिला और अब इस मार्ग के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इस मार्ग की हालत बेहद खराब थी। यह रोड सिकंदराबाद और दनकौर कस्बे को आपस में जोड़ता है ,जिससे होकर बहुत सारे वाहन नोएडा और दिल्ली के लिए भी जाते हैं, इस प्रकार यह एक बेहद व्यस्त मार्ग है।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन जोकि इस मुद्दे को पिछले काफी समय से लगातार उठा रही थी के संस्थापक प्रवीण भारतीय ने बताया कि हमने 23 अप्रैल को संबन्धित विभाग से इस मार्ग को ठीक कराने की माँग की थी। इस मार्ग के टूटे होने के कारण यहाँ से गुजरना बेहद मुश्किल था और लगातार दुर्घटनाएँ घट रही थी, जिससे जानो माल की लगातार क्षति हो रही थी।

पिछ्ले वर्ष इसी रोड के गडढों के कारण दुर्घटना में अपने पौते को खोने वाले नंगला-चीती गाँव के पीतम सिंह कि आँखे यह कहते हुए अनायास गीली हो जाती हैं कि किस प्रकार इस टूटी सडक के कारण उनके घर का चिराग बुझ गया था । यदि सरकार ने समय रहते अपनी जिम्मेदारिंयो को निभाया होता तो आज उनका पौता जीवित होता लेकिन अब इस रोड के बन जाने से वे बेहद खुश है कि अब अन्य किसी के साथ ऐसा हासदा नही होगा।

राजपुर कला गाँव के निवासी एडवोकेट गजेन्द्र सिंह ने बताया कि इस मार्ग से होकर रोजाना काफी वाहन गुजरते हैं । बुलंन्दशहर,अलीगढ,हाथरस, खुर्जा इत्यादि शहरों के लोग नौकरी करने के लिए नोएडा और दिल्ली की तरफ इसी मार्ग से होकर जाते हैं लेकिन इस मार्ग की हालत बेहद खस्ता हो चुकी थी और जिस कारण इस से गुजरना बहुत ही खतरनाक हो गया था। अब इसके बन जाने से निश्चित तौर पर सभी वाहन चालको को काफी सुविधा हो जाएगी |

Leave a Reply

%d bloggers like this: