05/20/2022
English Hindi

राज्यसभा में मोदी बोले – कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में….

Edited by (Mansi-Greater Noida)

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर चुन-चुनकर हमला बोला। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा और साथ ही साथ राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद पर तंज भी कस दिया। उन्होंने कहा कि गुलाम नबी जी, कुछ दिन तो गुजारिए गुजरात में… जब प्रधानमंत्री ने ऐसा कहा तो सदन में ठहाके लगने लगे।

सरदार पटेल के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरते हुए उन्होंने कहा कि सरदार पटेल कांग्रेस के ही बड़े नेता थे, लेकिन वो सिर्फ गुजरात में ही कांग्रेस के पोस्टर में दिखते हैं। लेकिन देश में नजर नहीं आते हैं। सरदार साहब के सम्मान में हमने जो स्टेचू ऑफ यूनिटी बनाया हैं, मैं आग्रह करूंगा कि कांग्रेस के सबसे बड़े नेता एक बार तो वहां जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित करके आएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान तंज कसते हुए कहा कि मैं तो कहता हूं कि कांग्रेस को सरदार पटेल की मूर्ति के पास अपनी वर्किंग कमेटी की बैठक करनी चाहिए। वो आपके ही नेता थे, हम तो लगातार अपनी तरफ से श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान एक शेर भी सुनाया, कहा, ‘ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा, ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा, धूल चेहरे पर थी और मैं आइना साफ़ करता रहा’.
PM मोदी ने कहा कि जब सरदार सरोवर डैम ओवरफ्लो होता था, तो मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की सरकार थी। डैम के पास लोगों को जाने नहीं दिया जाता था, जब मैं इधर मुख्यमंत्री बना तो हमने लोगों को जाने दिया। हमने डैम की फोटो निकालने दी, लोगों के लिए टिकट भी रख दिया। वहां पर जाने वाला पांच लाखवां टूरिस्ट बारामूला का एक दंपति था. जिसे हमने सम्मानित भी किया था।



Leave a Reply

%d bloggers like this: