05/17/2022
English Hindi

पसंद संस्था ने मिशन 22 करोड के तहत स्कूल में कराया पौधारोपण।

पर्यावरण संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण कार्य कर रही “पसंद संस्था” के द्वारा होली पब्लिक स्कूल में बच्चों से पौधारोपण कराया गया।

संस्था के संस्थापक टीकम सिंह ने बताया कि ये पौधे संस्था की “हमारा पर्यावरण हमारी जिम्मेदारी” मुहिम के तहत लगवाए हैं जोकि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन 22 करोड़ वृक्षारोपण को समर्पित है। उन्होने आगे बताया कि संस्था पिछले कई वर्षो से पर्यावरण संरक्षण का कार्य कर रही है जिसके तहत अब तक हजारो पौधे लगवाये जा चुके हैं।

पसंद संस्था के संरक्षक प्रो. दीपक शर्मा ने स्कूल के बच्चों को वृक्षों का महत्व बेहद अनोखे और मजेदार तरीके से बताया कि वृक्ष किस प्रकार हमारे जीवन का आधार है,जिनके बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती, जिसे बच्चों ने बेहद “पसंद”किया।

होली पब्लिक स्कूल की प्राधानाचार्य अंजू पूरी ने बताया कि पसंद संस्था के द्वारा स्कूल के अंदर व बाहर तकरीबन 100 पौधे लगवाए गए हैं ,जिनका संरक्षण स्कूल प्रबंधन द्वारा किया जाएगा।उन्होने आगे कहा कि हमारा स्कूल बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देने मे भी विश्वास रखता है।इसलिए स्कूल ने छात्र-छात्राओं को पौधे गोद दिये हैं जिन पर बच्चों के नाम की प्लेट लगेगी और ये बच्चे पर्यावरण मित्र कहलायेंगे जो कि पौधों की समय समय पर देखभाल करेंगे।इस प्रकार बच्चों में पर्यावरण को संरक्षित करने के संस्कार विकसित होंगे।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य अंजू पुरी, नीरु तिवारी(उप-प्रधानाचार्य) , शिल्पी (कोर्डिनेटर), अन्य शिक्षकगण व सैकड़ों छात्र-छात्राए मौजूद रहे।

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: