05/20/2022
English Hindi

पसंद संस्था ने पर्यावरण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया विदा

गौतम बुद्ध नगर : (कपिल कुमार ) पर्यावरण संरक्षण दल(पसंद) संस्था ने लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के उददेश्य से अनिल पोददार के नेतृत्व में एक पर्यावरण रथ बिहार के लिए रवाना किया।
ग्रेटर नोएडा के खेडा चौगानपुर गाँव में पसंद संस्था के कार्यकर्ताओं ने मिलकर पहले पौधारोपण किया और फिर संस्था के संरक्षक मास्टर राजेन्द्र प्रसाद शर्मा ने खेडा चौगानपुर गाँव से पर्यावरण रथ को हरी झंडी दिखाकर “मोक्ष पाना है,तो पेड लगाना है” संदेश के साथ बिहार के लिए विदा किया।

संस्था के अध्यक्ष टीकम सिंह ने बताया कि यह पर्यावरण रथ आगरा,लखनऊ,फैजाबाद,बस्ती,गोरखपुर,कुशीनगर,मुजफ्फरपुर होते हुए बेगुसराय बिहार पहुँचेगा।पर्यावरण रथ पर सवार संस्था के कार्यकर्ता ग्रेटर नोएडा से बिहार तक रास्ते भर पौधे लगाते हुए जायेंगे।इसके साथ ये कार्यकर्ता लोगों को ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने और उनके संरक्षण का भी आहवान करेंगे।पर्यावरण रथ का बेगुसराय में 27 /09/2019 को वैश्य समाज के हजारो लोग स्वागत करेंगे।

इस अवसर पर पसंद संस्था के सदस्य गजेन्द्र सिंह, कपिल कुमार, प्रो.दीपक शर्मा,राहुल, जैनूल, मोहित, अंकित,महेन्द्र, सतीश शर्मा,शानिब,अनुज भार्गव इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: