05/18/2022
English Hindi

दिसंबर में लॉन्च होगी Hyundai Aura सेडान, मिलेगा Hyundai Venue वाला टर्बो पेट्रोल इंजन

ग्रेटर नॉएडा (मानसी )

देश की दूसरे नंबर की कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै मोटर्स ने एलान किया है कि वह अपनी सेडान कार को अगले महीने लॉन्च करेगी। नई कार का नाम Hyundai Aura होगा। साथ ही यह नई कार सब-4 मीटर सेडान कार होगी। इस कार मुकाबला होंडा अमेज, मारुति डिजायर से होगा।

ह्यूंदै अपनी इस कार Hyundai Aura को अगले महीने 19 दिसंबर को लॉन्च करेगी। वहीं वहीं इसे तीन इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा। यह भी खबरें हैं कि कंपनी अपनी मौजूदा सब-4 मीटर सेडान कार Hyundai Xcent को बंद नहीं करेगी और इसे भी उसी के साथ बेचा जाएगा। कंपनी पहले ही अपनी दो कॉम्पैक्ट हैचबैक Grand i10 और Grand i10 Nios को साथ-साथ बेचती है। खबरें है कि ह्यूंदै कॉमर्शियल खरीदारों जैसे टैक्सी ऑपरेटर्स के लिए एक्सेंट के लो वेरियंट्स बनाती रहेगी।


रिपोर्ट्स के मुताबिक Hyundai Aura में बीएस6 मानक वाला इंजन मिलेगा, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल होगा। कंपनी इस कार में Grand i10 Nios का 1.2 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन लगाएगी। वहीं इस कार में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है, जो संभवतया 100 पीएस की पावर और 172 एनएम का टॉर्क देगा। यही इंजन ह्यूंदै वेन्यू में भी दिया गया है।

Leave a Reply

WhatsApp chat
%d bloggers like this: